छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में देंगे व्याख्यान
Advertisement

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में देंगे व्याख्यान

हार्वर्ड के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही सीएम भूपेश बघेल उद्योग से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधियों से चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आकर्षित करेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 11 फरवरी से 10 दिन के अमेरिका दौरे पर रहेंगे. अमेरिका में वह सैनफ्रांसिस्को, बोस्टन और न्यूयॉर्क में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सीएम बघेल 15 और 16 फरवरी को हार्वर्ड में आयोजित ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ की विशेष चर्चा सत्र में भी हिस्सा लेंगे, जहां ‘लोकतांत्रिक भारत में जाति और राजनीति’ विषय पर वह व्याख्यान देंगे.

नोबल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से भी करेंगे मुलाकात 
हार्वर्ड के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही सीएम भूपेश बघेल उद्योग से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधियों से चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आकर्षित करेंगे. ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में बघेल के साथ चर्चा विद्वान और कार्यकर्ता सूरज येंगडे द्वारा संचालित किया जाएगा. वहीं, मुख्यमंत्री अमेरिका में रहने वाले छत्तीसगढ़ियों से भी मुलाक़ात करेंगे. इसके अलावा वह बोस्टन के गवर्नर, नोबल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे. 

पिछले 17 वर्षों से होता आ रहा है ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ का आयोजन
आपको बता दें कि ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत पर ध्यान केंद्रित करने वाले सबसे बड़े छात्र-सम्मेलन में से एक है. यह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और हार्वर्ड केनेडी स्कूल के स्नातक छात्रों द्वारा आयोजित किया जाता है. पिछले 17 वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन होता आ रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने 10 दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए 11 फरवरी को पर नई दिल्ली से रवाना होंगे.

Trending news