CG: सीएम भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी को पत्र लिखकर की ये मांग

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग (NHAI) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को पत्र लिखकर उनसे राज्य में सड़क निर्माण कार्य को गति देने की मांग की.

CG: सीएम भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी को पत्र लिखकर की ये मांग
फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग (NHAI) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को पत्र लिखकर उनसे राज्य में सड़क निर्माण कार्य को गति देने की मांग की. इसके अलावा उन्होंने अंबिकापुर-भैसामुड़ा-वाड्रफनगर-धनगांव-बम्हनी-रेनुकुट और रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया. साथ ही चांपा-कोरबा-कटघोरा मार्ग के चौड़ीकरण की स्वीकृति का भी अनुरोध किया है.

बड़वानी: चचेरे भाई ने किया रिश्तों को तार-तार, नाबालिग बहन से की दरिंदगी

गडकरी को पत्र लिखते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि इस मार्ग के संबंध में आपके तरफ से स्वीकृति का आश्वासन दिया गया था. यह मार्ग छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नगरी कोरबा को जोड़ता है. इस मार्ग पर यातायात घनत्व बहुत अधिक है. इसलिए इसका चौड़ीकरण किया जाना बहुत जरूरी है.

बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 रायपुर से धमतरी मार्ग का निर्माण कार्य NHAI की तरफ से कराया जा रहा है. लेकिन 2 वर्ष बंद रहने के बाद दोबारा शुरू होने पर कार्य की प्रगति अत्यंत धीमी है. इसके लिए उन्होंने NHAI को निर्देशित करने का भी आग्रह किया.

CG: सूरजपुर के बाद धमतरी के दलदल में फंसने से नन्हें हाथी की मौत, जांच में जुटा वन विभाग

सीएम बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 पत्थलगांव से कुनकुरी मार्ग की स्थिति बहुत ही खराब है. यह कार्य 4 वर्ष पूर्व प्रारंभ किया गया था,  लेकिन 2 वर्ष से अधिक समय के बाद भी सिर्फ 25 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो पाया है. उन्होंने कहा कि NHAI को इस संबंध में अक्टूबर माह में ही राज्य सरकार की तरफ से अवगत कराया गया था.

Watch Live TV-