CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए रखी ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh681785

CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए रखी ये मांग

इसलिए ऐसे लोगों को दूसरे राज्यों से लाने के लिए परिवहन पर खर्च राशि का भुगतान राज्य आपदा मोचन निधि से किए जाने की मांग उन्होंने की है.

फाइल फोटो.

रायपुर: लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों व अन्य लोगों से किराया न लेने को लेकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. पत्र लिखकर उन्होंने कहा कि प्रदेश के मजदूर और अन्य लोग लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंस गए हैं. इसलिए ऐसे लोगों को दूसरे राज्यों से लाने के लिए परिवहन पर खर्च राशि का भुगतान राज्य आपदा मोचन निधि से किए जाने की मांग उन्होंने की है.

औरंगाबाद रेल हादसे पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी- 'लोग ट्रैक पर सो जाएं तो क्या किया जा सकता है'

सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि राज्य के 1.50 लाख से अधिक श्रमिक और अन्य व्यक्ति दूसरे राज्यों में फंस हो गए हैं. जिन्हें लाने में बड़ी राशि व्यय होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य से दूसरे राज्यों में जाने वाले मजदूरों के लिए भी राज्य सरकार भोजन और पानी की व्यवस्था कर रही है. इसके अलावा राज्य सरकार संबंधित सीमा तक दूसरे राज्यों के मजदूरों को भी बसों से छोड़ने की व्यवस्था कर रही है.

घर जाने के लिए 3500 रुपये देने बाद भी आधे रास्ते तक सफर कर पाए मजदूर, अब पैदल चलने को मजबूर  

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते दिनों भी दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों से पैसे नहीं लेने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने बसों और रेल संचालन का फैसला भी राज्य सरकारों पर छोड़ने की अपील की थी.

Trending news