close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CG: बीजापुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) में गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम और नक्सलियों (Naxal) के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीफ) के एक कॉन्सटेबल की मौत हो गई.

CG: बीजापुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF का एक जवान शहीद
(फाइल फोटो)

बीजापुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) में गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम और नक्सलियों (Naxal) के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीफ) के एक कॉन्सटेबल की मौत हो गई. घटना की जानकारी देते हुए अर्धसैनिक बल कॉन्सटेबल की मौत की पुष्टी की. मुठभेड़ तड़के लगभग 3.50 बजे हुई जब सीआरपीएफ की कोबरा यूनिट के साथ तोंगूडा के घने जंगलों में राज्य पुलिस तलाशी अभियान चला रही थी.

मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ कॉन्सटेबल को गोली लगीस जिससे मौत हो गई. इस दौरान कुछ नक्सली भी मारे गए हैं, लेकिन उनकी संख्या की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों  ने बताया कि बीजापुर के पामेड़ के जारपल्ली में सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई.

दंतेवाड़ा: 26 जवानों की हत्या करने वाले खूंखार नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद हो गया. बीती रात नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई, नक्सलियों की फायरिंग में CRPF 151 बटालियान में तैनात जवान कांता प्रसाद घायल हो गया. गोली लगने के बाद घायल हुए जवान को इलाज के लिए चेरला के कालीपेरु लाया गया, जहां इलाज के दौरान जवान कांता प्रसाद ने दम तोड़ दिया. प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने मुठभेड़ की पुष्टि की.

(इनपुटः IANS से भी)