छत्तीसगढ़: किसान आंदोलन से पहले जागी बघेल सरकार, धान खरीदी पर फैसला जल्द
Advertisement

छत्तीसगढ़: किसान आंदोलन से पहले जागी बघेल सरकार, धान खरीदी पर फैसला जल्द

कृषि मंत्री रवींद्र चौबे के मुताबिक किसानों को धान बेचने में दिक्कत न हो, इसके लिए सहकारी समितियों का गठन भी इसी सप्ताह कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी को लेकर सरकार और किसानों के बीच तकरार की स्थिति दिख रही थी. 

छत्तीसगढ़: किसान आंदोलन से पहले जागी बघेल सरकार, धान खरीदी पर फैसला जल्द

रायपुर: छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की तारीख इस सप्ताह तय हो जाएगी. इस बात की जानकारी कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने दी. कृषि मंत्री ने कहा कि धान खरीदी को लेकर इस सप्ताह गठित की गई मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक बुलाई जाएगी. जिसमें धान खरीदी के सभी बिंदुओं की समीक्षा की जएगी. इस बैठक में धान खरीदी का लक्ष्य भी तय किया जाएगा.

दर-दर भटकती रही पीड़ित गर्भवती; न CM हेल्पलाइन ने सुनी, न पुलिस से मिली मदद

कृषि मंत्री रवींद्र चौबे के मुताबिक किसानों को धान बेचने में दिक्कत न हो, इसके लिए सहकारी समितियों का गठन भी इसी सप्ताह कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी को लेकर सरकार और किसानों के बीच तकरार की स्थिति दिख रही थी. धान खरीदी की तारीख तय नहीं होने की वजह से किसानों ने 9 अक्टूबर से आंदोलन का ऐलान किया था.

डबरा में परिवार की राजनीति: एक तरफ समधी दूसरी तरफ समधन

वहीं, प्रदेश के किसान केंद्र सरकार द्वारा चावल खरीदी का कोटा बढ़ाए जाने का हवाला देकर धान खरीदी का लिमिट बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल, केंद्र सरकार इस वर्ष राज्य सरकार से 60 लाख टन चावल खरीदने का निर्णण लिया है. जो कि पिछले वर्ष की अपेक्षा 20 फिसदी अधिक है. साथ ही राज्य में इथेनल बनाने की भी मंजूरी मिल गई है. जिसकी वजह से किसान 20 क्विंटल की बजाय 25 फीसदी ज्यादा धान खरीदी की मांग कर रहे हैं. 

Watch Live TV-

Trending news