छत्‍तीसगढ़: स्‍कूल में बनती थी 'काली परी', ये मॉडल ऐसे बनी 'इंडियन रिहाना'
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: स्‍कूल में बनती थी 'काली परी', ये मॉडल ऐसे बनी 'इंडियन रिहाना'

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मॉडल की फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं. 

(फोटो साभार: @badgalrene)

रायपुर: जिंदगी कभी बदल सकती है और ऐसा ही कुछ हुआ एक मॉडल के साथ जो छत्‍तीसगढ़ से नाता रखती हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मॉडल की फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं. वजह है ये मॉडल बिलकुल इंटरनेशनल पॉप स्‍टार रिहाना की कॉपी लगती है. छत्‍तीसगढ़ की रहने वाली रेने कुजूर इन दिनों 'इंडियन रिहाना' के नाम से फेमस हो रही हैं. लेकिन रेने का मॉडल से सेंशेन बनने का सफर आसान नहीं रहा.

दोस्‍त ने बदल ली जिंदगी 
हॉलीवुड की सिंगर और एक्‍ट्रेस रॉबीन रिहाना फेंटी जानी-मानी बारबेडियन पॉप स्टार हैं. दिल्‍ली में रहकर मॉडलिंग कर रही रेने को शुरुआती दिनों में काफी स्‍ट्रग्‍ल करना पड़ा उनके कलर की वजह से उन्‍हें असाइनमेंट ही नहीं मिल रहे थे. पोर्टफोलियो के लिए फोटोग्राफर्स उनके टोन को ब्राइट करने के लिए कहते थे. फिर एक दिन रेने के एक दोस्‍त ने नोटिस किया कि वो रिहाना की लुक अ लाइक दिखती हैं. उस दोस्‍त ने रेने की फोटोज क्‍ल‍िक की. उनके उसी दोस्त ने क्लाइंट्स को ये कहना शुरू किया कि रेने, रिहाना जैसी दिखती हैं और फिर धीरे-धीरे रेने को प्रोजेक्‍ट्स मिलने शुरू हो गए. यहां तक कि अब वो सोशल मीडिया सेंशेन बन गई हैं. 

छत्‍तीसगढ़ के गांव से निकलकर 
छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बागीचा की रहने वाली रेने ने हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में अपने मॉडलिंग करियर और अपने कलर की वजह से हुई परेशानी के बारे में खुलकर बात की. रेने बताया कि बचपन में लोग उनके रंग की वजह से उनका काफी मजाक उड़ाते थे और जब वो मॉडलिंग के करियर में आई तो यहां भी लोगों के ये ताने कम नहीं हुए.

फोटोग्राफर्स फोटो कर देते थे एडिट 
रेने ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि फोटोग्राफर्स पहले मेकअप ऑर्टिस्ट को उनका स्किन टोन हल्का करने को कहते थे और फोटोज को एडिट भी ज्यादा करते थे. रेने बताती हैं कि एक बार तो मेकअप आर्टिस्ट ने ये भी कहा कि सुंदर लड़की का मेकअप तो कोई भी कर सकता है, देखो मैंने काली लड़की को सुंदर बनाया. इतना ही नहीं लोगों ने रेने को ये तक कहा कि सभी मॉडल वेश्यावृत्ति में होती हैं और जबतक वो क्लाइंट्स को खुश नहीं करेगी, उसे मौका नहीं मिलेगा.

रिहाना को कहा थैंक्स 
इंडियन रि‍हाना पुकारे जाने पर रेने का कहना है कि इस बात के सामने आने के बाद से उनकी जिंदगी थोड़ी बेहतर हो रही है. लोग अब उन्‍हें काली और बदसूरत नहीं बुलाते हैं. रेने इसके लिए रिहाना को थैंक्स भी कहती हैं कि अगर वो रिहाना जैसी नहीं दिखती तो जाने और कितने दिन उन्‍हें स्‍ट्रग्‍ल करना पड़ता. रेने अपनी फोटोज के साथ रिहना की फोटो कोलाज शेयर करती रहती हैं. रेने कुजुर कई ज्‍यूलरी और क्लोदिंग लाइन के लिए शूट कर चुकी हैं. 

Trending news