छत्तीसगढ़ में इस दिवाली पर फिर सकता है पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो दिनो में बारिश पूरे छत्तीसगढ़ को भिगो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश एक सप्ताह से ज्यादा समय के लिए हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में इस दिवाली पर फिर सकता है पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
(फाइल फोटो)

रायपुरः देश भर में दिवाली की तैयारीयां शुरू हो चुकी हैं, लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दिवाली (Diwali) तक बारिश की संभावना जताई है. जिससे अब छत्तीसगढ़ के लोगों में इस बात की टेंशन है कि अगर दिवाली के दिन बारिश होती है तो वह इसे कैसे एंजॉय करेंगे. मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो दिनो में बारिश पूरे छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) को भिगों सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश एक सप्ताह से ज्यादा समय के लिए हो सकती है.

दरअसल, बारिश की वजह बंगाल की खाड़ी में बना बड़ा चक्रवात और अरब सागर में उठ रहे चक्रवात को बताया जा रहा हैं। छत्तीसगढ़ के बस्तर, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में बारिश होने की पुरी संभावना है. उत्तरी और दक्षिण छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बारिश होगी. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार राज्य में होने वाली बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान फसलों को पहुंच सकता है. साथ ही साथ मौसम के प्रभाव से सर्दी भी बढ़ेगी.

देखें LIVE TV

केन्द्रीय गृह सचिव आज CG दौरे पर, नक्सल प्रभावित जिलों के कलेक्टर, SP के साथ करेंगे बैठक

इतना ही नहीं मिली जानकारी के अनुसार भारत के दक्षिण, पूर्व के कुछ राज्य और महाराष्ट्र के इलाकों में अगले एक हफ्ते तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इनमें से कुछ जगहों पर हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है. ऐसे में राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है और लोगों को इसकी जानकारी दे दी गई है कि बारिश के चलते उनके लिए इस बार की दिवाली फीकी पड़ सकती है.