नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में की दो लोगों की हत्या, दंतेवाड़ा में JCB मशीन को किया आग के हवाले
Advertisement

नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में की दो लोगों की हत्या, दंतेवाड़ा में JCB मशीन को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिल रही लगातार कामयाबी से नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्लसियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी.(प्रतीकात्मक फोटो)

राजनांदगांव/दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिल रही लगातार कामयाबी से नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ गई है. इसी बौखलाहट में नक्सली मासूम ग्रामीणों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्लसियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी. वहीं दंतेवाड़ा में विकास कार्य में प्रयोग हो रही जेसीबी मशीन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. दोनों ही घटनाओं को अंजाम देने के बाद नक्सलियों गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ के विरोध में पर्चे भी फेंके. पुलिस ने बताया कि जब्त किए गए पर्चों में नक्सलियों ने गढ़चिरौली मुठभेड़ का विरोध किया है. नक्सलियों की धरपकड़ के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

मुखबिरी के शक में की हत्या
राजनांदगांव के पैलीमेटा के पास सुकतरा में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की गोली मार कर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने गांव से लगे स्कूल परिसर में वारदात को अंजाम दिया. नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में गुमान सिंह (35) और अशोक गौड़ (36) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में ले लिया. ताथ ही मामला दर्ज कर नक्सलियों को खोजने के लिए टीम गठित कर दी है. वहीं दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने दो जेसीबी मशीनों को आग दी. बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को नक्सली समलवार गांव पहुंचे. गांव में नल-जल योजना का कार्य किया जा रहा था. नक्सलियों ने वहां रखे डीजल से दो जेसीबी मशीनो को आग के हवाले कर दिया. वहीं घटना की सूचना पर किरंदुल पुलिस आग बुझाई. साथ ही नक्सलियों के पर्चों को भी जब्त कर लिया. 

गढ़चिरौली मुठभेड़ में हुआ था 39 नक्सलियों का सफाया
आपको बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बीते महीने 22 अप्रैल को नक्‍सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया गया था. इस अभियान में सुरक्षाबलों ने 39 नक्सलियों को मौत के घाट उतार था. सुरक्षाबलों की इस बड़ी कामयाबी के बाद से ही नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ गई है. 

अबूझमाड़ के 60 नक्सलियों ने किया था सरेंडर
गढ़चिरौली मुठभेड़ में नक्सलियों के सफाए के बाद 26 अप्रैल को अबूझमाड़ के 60 नक्सलियों ने बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा के सामने सरेंडर कर दिया था. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल व्यापक स्तर पर अभियान चला रहे हैं. इन्हीं अभियानों की सफलता नक्सलियों के बौखलाहट की मुख्य वजह है.

Trending news