close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अघोषित बिजली कटौती से परेशान हुए धमतरी के लोग, हर 1-2 घंटे में गुल हो जाती है लाइट

विद्युत आधारित व्यवसाय से जुड़े लोगों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, खासकर कॉलेज, स्कूल मे पढ़ने वाले छात्र काफी परेशान हैं, क्योकि कॉलेज मे पढ़ने वाले युवक युवतियों का इक्जाम चल रही है. ऐसे में उन्हें किस तरह की परेशानी होती होगी आप समझ सकते हैं.

अघोषित बिजली कटौती से परेशान हुए धमतरी के लोग, हर 1-2 घंटे में गुल हो जाती है लाइट
बिजली कटौती का नहीं है कोई टाइम टेबल (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में अघोषित बिजली कटौती से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. जिले में कब बिजली आएगी और कब कटेगी इसकी कोई समय सारणी नहीं है. ऐसे में अनियमित विद्युत आपूर्ति ने लोगों का जीना हराम कर दिया है. गर्मी के मौसम में भी लोगों को बिजली नहीं मिलने से परेशानी और भी बढ़ गई है. लोग बिजली नहीं रहने के कारण पूरी रात रतजगा कर बिता रहे हैं. वहीं विद्युत आधारित व्यवसाय से जुड़े लोगों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, खासकर कॉलेज, स्कूल मे पढ़ने वाले छात्र काफी परेशान हैं, क्योकि कॉलेज मे पढ़ने वाले युवक युवतियों का इक्जाम चल रही है. ऐसे में उन्हें किस तरह की परेशानी होती होगी आप समझ सकते हैं.

इन दिनों भीषण गर्मी मे विद्युत की जारी आंख मिचौली से जिले के नगरीय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के लोग परेशान नजर आ रहे हैं. गर्मी के बेतहाशा पड़ने की वजह से लोगों की निगाहें राहत के लिए सिर्फ बिजली की ओर निहारने में टकटकी लगाए हुए है. बिजली की जारी आंख मिचौली के खेल से उनमें फैल रही नाराजगी विद्युत विभाग को कोसने में जा रही है. लगातार हफ्तेभर से जमकर बिजली का गुलगपाड़ा हुआ. कभी दिनभर बिजली बंद रहती है, कभी आधी रात को बिजली चली जाती है. इस दौरान लोगों की रात जागते हुए काटनी पड़ रही है.

मध्य प्रदेशः बिजली गुल होने से गुस्साए लोग, लाइनमैन पर कर दिया धारदार हथियार से हमला

देखें लाइव टीवी

मध्य प्रदेशः अघोषित बिजली कटौती पर सख्त हुई सरकार, अब तक 732 के खिलाफ कार्रवाई

ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले लोग तो रात में मौसम में आ रही नमी की वजह से थोड़ा सुकून भी महसूस कर रहे हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए काफी फजीहत हो रही है. उनकी पूरी रात विद्युत कटौती की वजह से जागते हुए बीत रही है. रातभर लोगों को चैन की नींद नसीब नहीं हो पा रही है. बिजली कटौती का आलम यह है कि ग्रामीण से लेकर नगरीय क्षेत्र के लोग रोस्टर ही भूल चुके हैं. कुछ घंटों के लिए कई हिस्सों में आ रही बिजली के साथ लो-वोल्टेज की भी समस्या जुड़ी है. इससे उसका किसी प्रकार से उपयोग नहीं हो रहा है. और तो और कालेज मे पढ़ने वाले बच्चे भी इस बिजली की आंख मिचौली से परेशान हैं.