CG: कोटा से लौटे प्रदेश के 'लाल' आज मिलेंगे अपनों से, क्वारंटाइन पीरियड से पहले मिली अनुमति
Advertisement

CG: कोटा से लौटे प्रदेश के 'लाल' आज मिलेंगे अपनों से, क्वारंटाइन पीरियड से पहले मिली अनुमति

कोटा से लौटे  2252 छात्रों को क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने से पहले ही घर भेज दिया गया है.प्रशासन का कहना है कि बाकी की अवधि ये छात्र अपने घरों में होम क्वारंटीन होकर करेंगे.

फाइल फोटो

रायपुर: कोटा से लौटे सभी छात्रों की क्वॉरंटीन अवधि पूरी होने के पहले ही उन्हें घर भेजा दिया गया है. 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किए गए इन छात्रों को 7 दिन पहले ही प्रशासन ने घर जाने की अनुमति दे दी.

बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के इस फैसले को जोखिम भरा बताया जा रहा है. इस बात पर प्रशासन एक अजीबो-गरीब तर्क दे रहा है. प्रशासन का कहना है कि बची हुई 7 दिन की अवधि छात्र अपने घर पर ही क्वारंटाइन होकर पूरी करेंगे.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार में संबल योजना के खिलाफ रहे महेंद्र सिंह सिसोदिया अब बांध रहे इसकी तारीफों के पुल

मिली जानकारी के मुताबिक कोटा से लौटे सभी छात्रों की जांच केवल रैपिड टेस्ट किट से हुई है. प्रशासन द्वारा लिए गए इस फैसले से खतरा और बढ़ गया है.

बता दें कि 24 अप्रैल को राज्य सरकार द्वारा कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए लगभग 75 वीडियो कोच बसों को भेजा गया था.  इन बसों में कुल 2252 छात्र वापस राज्य लौटे थे. इन सभी की कोरोना संक्रमण जांच कराई गई थी. रिपोर्ट आने के बाद किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई थी. छात्रों को रायपुर समेत कवर्धा बेमेतरा और बिलासपुर जिले में क्वारंटाइन किया गया था.

Watch LIVE TV-

Trending news