छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; सूरजपुर,जशपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430647

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; सूरजपुर,जशपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Today Weather Update: छत्तीसगढ़ में लगातार जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; सूरजपुर,जशपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Orange Alert in Chhattisgarh: देश भर में तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसका आलम छत्तीसगढ़ में भी देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी पिछले कई दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के जशपुर, सूरजपुर सहित कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. जानिए आपके शहर का हाल कैसा रहेगा.

ऑरेंज अलर्ट 
छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का कहर जारी है. बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं, साथ ही साथ जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है. कहीं कहीं पर जलभराव और बाढ़ की स्थिति देखी जा रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सूरजपुर, जशपुर और कोरबा में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज- चमक के साथ तेज बारिश होगी. 

येलो अलर्ट 
इसके अलावा मौसम विभाग ने सरगुजा, कोरिया, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, गौरेला पेंड्रा मरवाही में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. यहां पर सामान्य से तेज बारिश की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने रायपुर में विभाग ने हल्की बारिश की आशंका जताई है. 

टापू बना गांव 
छत्तीसगढ़ के हर जिले में तेज बारिश की वजह से जलभराव देखने को मिल रहा है. बता दें कि प्रदेश के कोरबा जिले में एक ऐसा गांव है, जहां बारिश के दिनों में आना-जाना मुश्किल हो जाता है. बारिश हुई नहीं कि गांव के मुहाने पर बहते नाले पर पानी नदी की तरह बहने लगते हैं. इन नदी को पार करके ही गांव के लोग बाहर आने-जाने का जोखिम लेता है. नाले पर पुल नहीं होने की वजह से स्कूली बच्चों को स्कूल आने जाने से लेकर मरीजों को अस्पताल ले जाने तक समस्या हो जाती है. प्रशासन से नाले पर पुल बनाने की गुहार करते-करते ग्रामीण थक गए, लेकिन आज तक पुल नहीं बन पाया है. 

ये भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: सीएम मोहन यादव का गुजरात दौरा आज; आगर मालवा में ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news