Akaltara Train Accident: अकलतरा रेल हादसे से प्रभावित हुई ट्रेनें, मंडल ने जारी किया रद्दीकरण का आदेश
Advertisement

Akaltara Train Accident: अकलतरा रेल हादसे से प्रभावित हुई ट्रेनें, मंडल ने जारी किया रद्दीकरण का आदेश

Railways News: बिलासपुर-चांपा रेलखंड के अकलतरा स्टेशन में हुए रेल हादसे के कारण मंडल की 5 ट्रेनें प्रभावित हुई है. रेलवे ने बिलासपुर-गेवरा रोड-बिलासपुर और बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू को रद्द कर दिया है. वहीं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी प्रभावित हुई है.

Akaltara Train Accident: अकलतरा रेल हादसे से प्रभावित हुई ट्रेनें, मंडल ने जारी किया रद्दीकरण का आदेश

Bilaspur News: बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-चांपा रेलखंड के अकलतरा स्टेशन यार्ड पर खाली मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतर जाने के फलस्वरूप इस मार्ग पर रेल परिचालन अवरूद्ध हुआ है. इस मार्ग पर रेल परिचालन प्रभावित हुआ है. रेलवे ने मेंटेनेंस के कारण दो जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं एक ट्रेन को रास्ते से रद्द किया गया है. अगर आप यात्रा प्लान बना रहे हैं तो पहले रेलवे की सूचना देख लें.

दो जोड़ी ट्रेन रद्द
1. दिनांक 28 जुलाई 2023 को गाड़ी संख्या 08734/ 08733 बिलासपुर-गेवरा रोड-बिलासपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी
2. दिनांक 28 जुलाई 2023 को गाड़ी संख्या 08738/08737 बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू स्पेशल रद्द रहेगी

एक गाड़ी और प्रभावित
दिनांक 28 जुलाई 2023 को गाड़ी संख्या 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, बिलासपुर स्टेशन से अमृतसर के लिए रवाना होगी तथा कोरबा-बिलासपुर के मध्य रद्द रहेगी.

गुरुवार को हुआ था हादसा
बता दें गुरुवार को दोपहर 3 बजे के आसपास बिलासपुर रेल मंडल में अकलतरा रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल हो गई थी. इसमें 12 बोगियां पटरी से उतर गईं थीं. हादसे के तुरंत बाद 10 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया था. इसके बाद उन्हें धीरे-धीरे निकाला गया और ट्रैक मेंटेनेंश का काम शुरू हुआ.

ट्रैक पर फैल गए थे बैगन
मिली जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ के लिए निकली थी. अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशनों के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास उसके कई डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना के बाद से रुट पूरी तरह से प्रभावित रहा. ट्रैक पर बिखरे वैगन को हटाने के लिए कोरबा-बिलासपुर से टीम तुरंत मौके पर पहुंची थी.

बिलासपुर रेलवे मंडल के PRO ने बताया था कि घटना दोपहर करीब 3 बजकर 5 मिनट की है. बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की ओर जा रही थी. अकलतरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के 12 डिब्बे डिरेल हो गए. हादसे की खबर के बाद राहत व बचाव दल को तत्काल मौके पर पहुंच गया है. ट्रैक सुधारने का भी काम चल रहा है.

Saap Se Masti: सांप के बच्चों से कर रहा था शैतानी याद आई नानी! बारी-बारी से सब ने सिखाया मजा

Trending news