Bastar Lok Sabha seat: बुरे फंसे बड़बोले कवासी लखमा! हेट स्पीच को लेकर दो अलग-अलग FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2201679

Bastar Lok Sabha seat: बुरे फंसे बड़बोले कवासी लखमा! हेट स्पीच को लेकर दो अलग-अलग FIR दर्ज

Bastar Lok Sabha seat: बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण के लिए दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. लखमा पर एक मामला मिरतुर में और दूसरा कुटरु पुलिस स्टेशनों में दर्ज हुआ है.

FIR lodged against  Kawasi Lakhma

FIR lodged against  Kawasi Lakhma: बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक कवासी लखमा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. नफरत फैलाने वाले भाषण (hate speech) को लेकर उनके खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं. बता दें कि कवासी लखमा के खिलाफ बीजापुर के मिरतुर और कुटरु थाने में एफआईआर दर्ज की गई हैं. आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया है. लखमा के खिलाफ अब तक कुल तीन एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं. कवासी लखमा ने मिरतुर में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी तो वहीं कुटरु में पुलिसवालों को कथित तौर पर तीर से मारने की बात कही गई थी.

Chhattisgarh के लिए किया पहला सत्याग्रह! महानायक दादा नकुल देव कौन थे? जिनकी जयंती में CM साय हुए शामिल

बीजेपी ने की थी कार्रवाई की मांग
बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने विवादित बयान दिया था. बीजेपी नेता उज्जवल दीपक ने वीडियो शेयर कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. कांग्रेस प्रत्याशी ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों को तीर-धनुष से मारने की बात कही थी. बीजेपी नेता का आरोप था कि कवासी लखमा ने ग्रामीणों को पुलिस के खिलाफ भड़काया और तीर-धनुष उठाने को कहा. उन्होंने यह बयान बीजापुर के उसूर गांव में एक नुक्कड़ सभा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दिया था.

पीएम मोदी पर टिप्पणी पर बीजेपी ने की थी शिकायत

वहीं लखमा ने बीजापुर में कथित तौर पर पीएम मोदी पर अमर्यादित बयान दिया था. जिसके बाद बीजेपी ने पीएम मोदी पर कथित तौर पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर कवासी लखमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. साथ ही चुनाव आयोग ने 500 रुपये के नोट बांटने के आरोप में लखमा के खिलाफ अंचार संहिता का उल्लंघन का मामला दर्ज किया था.
 
आपको बता दें कि कवासी लखमा बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. वह छह बार के विधायक भी हैं और बघेल सरकार में मंत्री भी रहे. लखमा अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहते हैं और इस बार तो उनके बयानों के कारण उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हो गई हैं.

रिपोर्ट: पवन दुर्गम (बीजापुर)

Trending news