Berojgari Bhatta: छत्तीसगढ़ के इस जिले ने किया टॉप, बेरोजगारी भत्ता योजना बनी युवाओं के लिए मददगार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1737564

Berojgari Bhatta: छत्तीसगढ़ के इस जिले ने किया टॉप, बेरोजगारी भत्ता योजना बनी युवाओं के लिए मददगार

CG News: छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता स्कीम शुरू की गई है. हाल ही में इस योजना का लाभ पाते हुए बेरोजगार युवाओं ने प्रशिक्षण उपरांत नौकरी हासिल की है. 

Berojgari Bhatta: छत्तीसगढ़ के इस जिले ने किया टॉप, बेरोजगारी भत्ता योजना बनी युवाओं के लिए मददगार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए भूपेश सरकार की ओर से बेरोजगारी भत्ता योजना चलाई जा रही है. इस स्कीम के जरिए युवाओं को प्रशिक्षण और नौकरी का सुनहरा अवसर भी मिल रहा है. CM भूपेश बघेल ने इस योजना से जुड़े 50 युवाओं को प्रशिक्षण के उपरांत नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया. इस योजना के जरिए छात्र और युवा पढ़ाई के साथ-साथ प्रशिक्षण भी ले रहे हैं. प्रदेश में सरगुजा जिले ने बेरोजगारी भत्ता प्रकरणों के निराकरण के मामले में टॉप किया है. 

सरगुजा ने किया टॉप
बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत सरगुजा जिले के 3 हजार 76 आवेदक बेरोजगारी भत्ता के लिए पात्र हुए हैं, जिन्हें 1 करोड़ 42 लाख 15 हजार का भुगतान किया गया है.  सरगुजा जिला 92.4 फीसदी  बेरोजगारी भत्ता आवेदनों के निराकरण के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर है.

 

50 युवाओं को प्राप्त हुआ नियुक्ति पत्र 
प्रदेश के 50 युवाओं को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद CM भूपेश बघेल ने नियुक्ति पत्र दिया. अब ये सभी युवा अपनी आर्थिक जरूरतें पूरी करने के लिए सक्षम हो चुके हैं. नियुक्ति प्रमाण पत्र मिलने के बाद प्रशिक्षित युवाओं ने कहा कि वो अपने स्किल में और सुधार लाएंगे ताकि आगे चलकर वो और भी बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकें. 

ये भी पढ़ें- MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह ने की घर वापसी

लक्ष्य हासिल करने में मदद कर रही योजना
अंबिकापुर में रहने वाली सुभद्रा मिंज व स्टेला लकड़ा किराए में रहकर पढ़ाई कर रही हैं. उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से पुस्तक, कॉपी, पेन ,प्रतियोगी पुस्तकें व परीक्षा फॉर्म भरने में काफी मदद मिल रही है. उन्होंने कहा कि हमें अब आर्थिक रूप से परिजनों पर आश्रित नहीं रहना पड़ रहा है. वे बेरोजगारी भत्ता का प्रयोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कर रही हैं. इसके अलावा लखनपुर के रहने वाले उमेश चौधरी ने बताया कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से वह अपने हिसाब से पढ़ाई-लिखाई की सामग्री खरीद रहे हैं, जिससे उसे पढ़ाई में परेशानी नहीं हो रही है.

Trending news