MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह ने की घर वापसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1737422

MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह ने की घर वापसी

MP Political News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले BJP को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह यादव ने अपनी घर वापसी कर ली है. यानी उन्होंने दोबारा कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह ने की घर वापसी

Baijnath Singh Yadav Joins Congress: बीते कई दिनों से चर्चाओं में बने बुए सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह यादव ने मध्य प्रदेश BJP को बड़ा झटका दिया है. उन्होंने BJP का साथ छोड़कर अपनी घर वापसी कर ली है. बुधवार को भोपाल में MP PCC चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. बैजनाथ यादव सिंधिया समर्थक हैं और वे सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़क BJP में शामिल हो गए थे. बैजनाथ के साथ  बदरवास की जनपद अध्यक्ष मीरा सिंह समेत कई नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

इसलिए दे दिया इस्तीफा
सिंधिया समर्थक बैजनाथ सिंह यादव के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें उड़ रही थीं. इस खबर को लेकर BJP के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने बैजनाथ यादव को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. इसके जवाब में यादव ने उल्टा भाजपा के विशेष आमंत्रित सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया.

लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
इस्तीफा देने के साथ बैजनाथ सिंह यादव ने BJP पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. बैजनाथ सिंह यादव ने कहा- भाजपा में आम कार्यकर्ता की कोई सुनवाई नहीं है. भ्रष्टाचार हो रहा है इसलिए वह भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Shivraj Cabinet Meeting: SC-ST छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, शिवराज कैबिनेट मीटिंग में हुए ताबड़तोड़ फैसले

काफीला पहुंचा भोपाल
बैजनाथ सिंह घर वापसी के लिए 300 वाहनों के काफीले के साथ शिवपुरी से भोपाल पहुंचे. उनके स्वागत के लिए कांग्रेस ने झांकी जमाई. बता दें कि बैजनाथ सिंह शिवपुरी जिले के बड़े नेताओं में से एक हैं. वे पहले कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

BJP के लिए बुरे संकेत
विधानसभा चुनाव आने से पहले BJP नेताओं का कांग्रेस का दामन थामना BJP के लिए बुरे संकेत दे रहा है. पहले दीपक जोशी ने बगावत कर कांग्रेस का दामन थान लिया. इसके अलावा बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर और एवरेस्ट फतह करने वाली मेघा परमार भी कांग्रेस में शामिल हो गईं. इसके अलावा ग्वालियर से पूर्व संभागीय मीडिया प्रभारी सुबोध दुबे ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. 

Trending news