Bhanupratappur bypoll results: 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, जानिए कहां देख सकते हैं रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1475490

Bhanupratappur bypoll results: 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, जानिए कहां देख सकते हैं रिजल्ट

Bhanupratappur bypoll: भानुप्रतापपुर उपचुनाव के नतीजों आज आएंगे. आज कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की किस्मत का फैसला होगा.

Bhanupratappur Assembly By Election Result 2022

Bhanupratappur Assembly By Election Result 2022: आज भानुप्रतापपुर विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.सीट पर मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी.विधानसभा चुनाव 2023 से पहले इस उपचुनाव को काफी अहम माना जा रहा है और इसके नतीजे के साथ ही आने वाले चुनाव के लिए लोगों के मिजाज को भी समझा जा सकता है. छत्तीसगढ़ में 5 दिसंबर को हुए भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे.आज कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की किस्मत का फैसला होगा.

गौरतलब है कि आज गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएंगे. 182 सीटों के लिए मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. साथ ही पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए भी आज मतगणना होगी. जिसमें छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट का रिजल्ट भी शामिल हैं.

कांग्रेस विधायक के निधन के बाद सीट हुई खाली 
आपको बता दें कि 16 अक्टूबर को भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जिसके बाद यह सीट खाली हो गई. फिर उपचुनाव के लिए, कांग्रेस ने इसी सीट से विधायक रहे मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को नामित किया, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम को टिकट दिया. गौरतलब है कि भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. यह सीट माओवाद प्रभावित बस्तर संभाग के कांकेर जिले में आती है.

पूरा उपचुनाव विवादों में रहा
बता दें कि इस उपचुनाव के दौरान राज्य की राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई थीं, क्योंकि ब्रह्मानंद नेताम के बीजेपी प्रत्याशी घोषित होने के बाद ही वे विवादों में घिर गए .रेप के एक पुराने मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी प्रत्याशी को जमकर घेरा. चुनाव से पहले कांग्रेस ने उनका नामांकन रद्द करने की बात कही थी. उधर, बीजेपी ने कहा कि यह कांग्रेस की साजिश है. साथ ही मतदान वाले दिन झारखंड पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी को उनके गांव से गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार पर जमकर निशाना साधा. हालांकि हंगामा के बाद झारखंड पुलिस उनको अपने साथ नहीं ले पाई थी. अब देखते हैं कि आज देखता जब 8 बजे मत पेटी खुलती है तो कौन क्षेत्र का अगला विधायक बनता है.

कहां और कैसे देखें परिणाम
भानुप्रतापपुर उपचुनाव परिणाम 2022 के लाइव अपडेट देखने के लिए आप भारत निर्वाचन आयोग (ECI) की वेबसाइट results.eci.gov.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा आप हमारी वे Zee Madhya Pradesh Chhattisgarh की वेबसाइट पर भी चुनाव से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट पा सकते हैं.

Trending news