'द कश्मीर फाइल्स' पर छत्तीसगढ़ में एजेंडा वॉर, BJP के आरोप पर कांग्रेस का तीखा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1125717

'द कश्मीर फाइल्स' पर छत्तीसगढ़ में एजेंडा वॉर, BJP के आरोप पर कांग्रेस का तीखा जवाब

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता ''द कश्मीर फाइल्स'' मूवी को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं. 

'द कश्मीर फाइल्स'  पर छत्तीसगढ़ में एजेंडा वॉर, BJP के आरोप पर कांग्रेस का तीखा जवाब

रायपुरः निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' देश के कई राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है, अब इस फिल्म को लेकर छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है. बीजेपी ''द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म को छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री करने की मांग कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी ट्वीट कर फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कांग्रेस की बघेल सरकार से की है. वहीं बीजेपी की मांग पर कांग्रेस ने भी निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

रमन सिंह ने किया ट्वीट 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता ''द कश्मीर फाइल्स'' मूवी को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं, पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''आज अगर छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार होती तो आपको कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय को देखने, समझने से रोका न जाता. TheKashmiriFiles अब तक टैक्स फ्री हो गई होती. कांग्रेस सच से डरती है, एक फिल्म से डरी हुई है.''

वहीं रमन सिंह के अलावा नेता प्रतिपक्ष धमरलाल कौशिक ने भी यही मांग की है, उनका कहना है कि सरकार लोगों को फिल्म देखने से रोकने के लिए ऐसा षड्यंत्र कर रही है. सरकार को छत्तीसगढ़ में फिल्म को टैक्स फ्री कर देना चाहिए. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने भी ट्वीट कर यही मांग की है. जबकि फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किए जाने पर बीजेपी के नेता लगातार सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस को घेरने में लगे हुए हुए हैं. 

कांग्रेस ने किया पलटवार 
वहीं बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया, कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए यह फिल्म बनाई गई है. फिर क्यों टैक्स फ्री किया जाए?. यह केवल भाजपा का एजेंडा है. उन्होंने कहा कि फिल्म में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.''

बता दें कि  ''द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म को बीजेपी शासित राज्यों में टैक्स फ्री किया गया है. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी बताई गई है. फिल्म को निदेशक विवेक अग्निहोत्री ने बनाया है, जिसमें अभिनेता अनुपम खैर मुख्य किरदार में है. 

ये भी पढ़ेंः ''द कश्मीर फाइल्स'' देखेंगे दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह, कहा- पत्नी के साथ जाऊंगा

WATCH LIVE TV

Trending news