महज 5 माह में छत्तीसगढ़ के इस जिले में टूटा 15 साल का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1080315

महज 5 माह में छत्तीसगढ़ के इस जिले में टूटा 15 साल का रिकॉर्ड

कोरिया जिल ने महज 5 माह में 33 हजार ST/SC/OBC छात्रों के जातिप्रमाण पर जारी कर 15 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

महज 5 माह में छत्तीसगढ़ के इस जिले में टूटा 15 साल का रिकॉर्ड

सरवर अली/कोरिया: ST/SC/OBC छात्रों के जातिप्रमाण बनाने के मामले में कोरिया जिले ने अव्वल प्रदर्शन किया है. तत्कालीन कलेक्टर श्याम धावडे और जिला पंचायत सीईओ कुनाल दुदावत की पहल से जिले ने महज 5 माह में 15 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इसे लेकर अब भरतपुर सोनहत विधायक पूर्व की रमन सरकार और भाजपा पर हमाला बोला है.

कलेक्टर की पहल पर लगाए गए शिवर
तत्कालीन कलेक्टर श्याम धावडे और जिला पंचायत सीईओ कुनाल दुदावत ने नेतृत्व में जुलाई से नवंबर 2021 तक विशेष अभियान चलाया गया था. इस दौरान शिविर लगाकर विशेष पिछड़ी जनजाति सहित अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के बच्चों के जाति प्रमाण पत्र प्राथमिकता के आधार पर बनाए गए थे.

5 माह में टूटा 15 साल का रिकॉर्ड
इस विशेष अभियान में 5 महीने के भीतर 33 हजार 337 छात्र-छात्राओं का जाति प्रमाण पत्र बनाया गया. यह आंकड़ा अपने आप में एक रिकॉर्ड है. पिछले 15 साल (2006-2020) में करीब छात्रों के कुल 13 हजार जाति प्रमाण पत्र बनाए गए थे.

वीडियो देखें: जब पंडित बन गए आदिवासी विधायक, करने लगे मंत्रोच्चार, viral हो रहा video

विधायक ने दिया सरकार को क्रेडिट
राज्य मंत्री और भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरों ने कहा कि जिले में लंबे समय से छात्र-छात्राओं केजाति प्रमाण पर के आवेदन अटके थे. इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया था. सीएम से निर्देश मिलने के बाद सीएम ने कलेक्टर को इस काम में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभारी हूं.

WATCH LIVE TV

Trending news