Chhattisgarh News: CGPSC भर्ती परीक्षा घोटाले में जांच तेज, CBI को सौंपी गई न्याय की तलवार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2221597

Chhattisgarh News: CGPSC भर्ती परीक्षा घोटाले में जांच तेज, CBI को सौंपी गई न्याय की तलवार

CGPSC Scam: छत्तीसगढ़ पीएससी में हुई अनियमितताओं की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है. केंद्र सरकार ने गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है.

 

Chhattisgarh News: CGPSC भर्ती परीक्षा घोटाले में जांच तेज, CBI को सौंपी गई न्याय की तलवार

Chhattisgarh CGPSC Scam Case: बहुचर्चित छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) भर्ती घोटाले की जांच सीबीआई करेगी. इस संबंध में केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में 3 जनवरी 2024 को कैबिनेट की बैठक में इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया गया था. राज्य सरकार की सहमति मिलने के बाद अब केंद्र सरकार ने यह केस सीबीआई को सौंप दिया है.

सीएम विष्णुदेव साय ने दी जानकारी
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जानकारी देते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच सीबीआई करेगी. केन्द्र सरकार द्वारा इस मामले में आज विधिवत अधिसूचना आज जारी कर दी गई है.
 प्रधानमंत्री जी ने विधानसभा चुनाव के दौरान इस मामले की जांच कराने और दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गारंटी दी थी. राज्य के युवाओं से की गई यह गारंटी भी अब सीबीआई के सुपुर्द होते ही पूरी हो गई है.युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अपराधी चाहे कोई हो वो बख्शे नही जायेंगे. 

 

EOW ने दर्ज किया केस
बता दें कि छत्तीसगढ़ (CGPSC Scam) मामले में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष टामन सोनवानी, जीवन किशोर ध्रुव समेत कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.मामले में आरोप है कि इन सभी ने पद पर रहते हुए अपने बेटों और परिवार के सदस्यों को बड़े पदों पर चयनित कराया था. बीजेपी ने इस मामले को चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था. इस मामले को बीजेपी ने अपने आरोप पत्र में भी शामिल किया था. विधानसभा सत्र के दौरान भी पीएससी घोटाले का मुद्दा सदन में उठा था.

यह भी पढ़ें: CGPSC Scam: पीएससी घोटाले में EOW ने दर्ज किया केस, टामन सोनवानी समेत कई नेताओं पर FIR

 

इस मामले में रिश्तेदारों को नौकरी देने से लेकर परीक्षा में गड़बड़ी, धोखाधड़ी, रिजल्ट में गड़बड़ी जैसे पक्षपात के आरोप लगे हैं. सीजीपीएससी परीक्षा 2021 में 171 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी

Trending news