CG Mission Baster: छत्तीसगढ़ में 13 अप्रैल को चुनावी बिगुल फूकेंगी प्रियंका गांधी, इस दिन पहुंचेगे पीएम मोदी
Advertisement

CG Mission Baster: छत्तीसगढ़ में 13 अप्रैल को चुनावी बिगुल फूकेंगी प्रियंका गांधी, इस दिन पहुंचेगे पीएम मोदी

CG Mission Baster: जगदलपुर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) चुनावी बिगुल फूकेंगी (CG Assembly Election 2023). वहीं भाजपा (BJP) के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर (OM Mathur) भी जल्द इलाके का दौरा करने वाले हैं. अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बस्तर दौरे की अटकलें लगाई जा रही है. समझिये क्यों बस्तर है राजनीतिक दलों के लिए इतना खास.

CG Mission Baster: छत्तीसगढ़ में 13 अप्रैल को चुनावी बिगुल फूकेंगी प्रियंका गांधी, इस दिन पहुंचेगे पीएम मोदी

Mission Baster: अनूप अवस्थी/जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए महज 6 महीने का ही वक्त बचा है. दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं का बस्तर दौरा शुरू हो गया है. भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के फोकस में बस्तर है. यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 13 अप्रैल को महिला सम्मेलन में हिस्सा लेने जगदलपुर आ रही हैं. वहीं पीएम मोदी (PM Modi) के भी यहां पहुंचने की चर्चा है.

पार्टी से ज्यादा प्रियंका प्रिय
कांग्रेस पार्टी के कद्दावर आदिवासी नेता व कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को ऐतिहासिक बता रहे हैं. कवासी लखमा का यहां तक मानना है कि बस्तर की आम जनता कांग्रेस पार्टी से कही ज्यादा गांधी परिवार से जुड़ी हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी बस्तर आ चुके हैं. प्रियंका गांधी के बस्तर में सम्मेलन में हिस्सा लेने का फायदा कांग्रेस को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: फिर कांग्रेस का ब्रह्मास्त्र बनेंगे दिग्विजय सिंह! पार्टी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

बीजेपी भी तैयीरी में जुटी
अकेले कांग्रेस ही नहीं भारतीय जनता पार्टी भी बस्तर पर अपना फोकस बनाए हुए हैं. हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बस्तर का दौरा किया था. हालांकि, उनका कार्यक्रम सीआरपीएफ के 84 वीं स्थापना दिवस तक सीमित रहा.

अब प्रदेश प्रभारी ओम माथुर (OM Mathur) जल्द ही बस्तर पहुंचने वाले हैं. ऐसा पहली बार होगा की वो प्रभार लेने के बाद पहली बार इलाके में आ रहे हों. पार्टी नेताओं की मानें तो माथुर यहां संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही बस्तर को लेकर खास रणनीति पर चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें: अपने ही मंत्री के क्षेत्र में पिछड़ा बिजली विभाग,आधी से कम हुई वसूली;देखें आंकड़े

पीएम मोदी का दौरा भी संभव
नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील प्लांट व सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के उद्घाटन और रावघाट जगदलपुर रेललाइन के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर आने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. सत्ता की चाबी कहे जाने वाले बस्तर को लेकर दोनों ही राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति पर काम करने में लगे हुए हैं. अब देखना होगा की किस पार्टी को इसका कितना फायदा मिलता है.

Fire In Railway Station: थोड़ी देर और होती तो सब हो जाता स्वाहा! देखें कैसे स्टेशन में भड़की आग

Trending news