UP चुनाव प्रचार करने के बाद सीधा पार्टी आलाकमान से मिलने पहुंचे CM बघेल, नतीजों को लेकर दे दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

UP चुनाव प्रचार करने के बाद सीधा पार्टी आलाकमान से मिलने पहुंचे CM बघेल, नतीजों को लेकर दे दिया ये बड़ा बयान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौट आए हैं. उन्होंने यूपी में कांग्रेसी की जीत का दावा भी किया है.

UP चुनाव प्रचार करने के बाद सीधा पार्टी आलाकमान से मिलने पहुंचे CM बघेल, नतीजों को लेकर दे दिया ये बड़ा बयान

देवेश तिवारी/रायपुर: सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौट आए हैं. यूपी से लौटने के बाद उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात भी की है. रायपुर पहुंचते ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता, जाती और धर्म की राजनीति जान चुकी है. इसलिए यूपी की जनता अब बदलाव चाहती है. 

सीएम बघेल ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश की जनता पर बेरोजगारी और महंगाई हाबी हो रही है. इस बार के चुनाव के परिणाम में इसका असर साफ दिखेगा. यूपी से अब योगी सरकार का सफाया होने वाला है. वहां मंत्री और विधायक बीजेपी का साथ छोड़ रहे हैं और कांग्रेस के पक्ष में हवा चल रही है. मुझे उम्मीद है कि इस बार यूपी वाले कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बदलाव के लिए वोट करेंगे.

BJP के पास नहीं काबिल नेता
छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं को यूपी के स्टार प्रचारकों में शामिल न करने पर सीएम बघेल ने चुटकी भी ली है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को यूपी के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महामंत्री में से छत्तीसगढ़ का एक भी काबिल नेता नहीं मिला. बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के नेताओं को  इस लायक नहीं समझा कि यूपी जैसे राज्य में उन्हें स्टार प्रचारक बनाया जाए.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Panchayat Chunav: सुबह 7 बजे से होगी वोटिंग, इतने बजे तक घोषित होंगे परिणाम, जानें जरूरी निर्देश

आलाकमान से की मुलाकात
सीएम भूपेश बघेल ने यूपी लौटने के बाद  दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के हालातों के बारे में आलाकमान को जानकारी दी. साथ ही प्रदेश में संचालित हो रही योजनाओं के बारे में बताया.

घोषणा पत्र में शामिल हो सकती है CG की योजनाएं
माना जा रहा है पांच राज्यों के चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस, सीएम बूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ में लागू योजनाओं को स्थान दे सकती है. इसमें सस्ती दवा, गोधन न्याय योजना, किसानों को राहत देने संबंधी कई योजनाएं शामिल हैं. सीएम बघेल ने इस संबंध में भी प्रियंका गांधी से चर्चा भी की है.

WATCH LIVE TV

Trending news