CM साय के जनदर्शन कार्यक्रम में लोगों की भारी भागीदारी, मेधावी बच्चों को मिले पुरस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2321560

CM साय के जनदर्शन कार्यक्रम में लोगों की भारी भागीदारी, मेधावी बच्चों को मिले पुरस्कार

Jan Darshan program: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में नागरिक उत्साह से उमड़े और अपनी मांगें सीधे उनके समक्ष रखीं. मेधावी बच्चों को छात्रवृत्तियां प्रदान की गईं, मुख्यमंत्री की मां की स्मृति में दहीमन का पौधा लगाया गया.

CM Vishnudeo Sai Jan Darshan program

CM Vishnudeo Sai Jan Darshan program: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निवास पर आज दूसरे सप्ताह के जनदर्शन कार्यक्रम में भी नागरिकों में जबरदस्त उत्साह रहा. मुख्यमंत्री साय से मुलाकात करने और अपने आग्रह-अनुरोध उन्हें प्रत्यक्ष सौंपने के लिए प्रदेशभर से बड़ी संख्या में लोग आए थे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने श्रमवीरों के मेधावी बच्चों को दो-दो लाख रूपए के चेक भी प्रदान किए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने निवास परिसर में अपनी मां के नाम दहीमन के पौधे का रोपण भी किया.

Mahtari Vandan Yojana की पांचवीं किस्त जारी, महिलाएं चेक करें खाता, CM ने भेज दिए पैसे

मुख्यमंत्री निवास में स्वास्थ्य परीक्षण भी लगाया गया था, जिसका नागरिकों ने लाभ उठाया. आज के कार्यक्रम में अनेक ऐसे लोग मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहने आए थे, जो पिछले जनदर्शन में आए थे और उनके अनुरोधों का तत्काल निराकरण भी हो गया था.

मां के नाम दहीमन का पौधा आज रोपा
आज आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत 13 बच्चों को दो-दो लाख रूपए के चेक दिए. इसमें से एक लाख रूपए प्रोत्साहन के रूप में और एक लाख रूपए स्कूटी खरीदने के लिए दिए गए. इन बच्चों ने दसवीं और बारहवीं में 2023-24 की टॉप-10 सूची में स्थान बनाया है. ये सभी श्रमवीरों के बच्चे हैं. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने निवास परिसर में अपनी मां के नाम दहीमन का जो पौधा आज रोपा वह अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है. यह पौधा सरगुजा अंचल में पाया जाता है. मुख्यमंत्री ने लोगों से भी मां के नाम अपने-अपने निवास या गांव में पौधा रोपने की अपील की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल के मन की बात कार्यक्रम में लोगों से एक पेड़ मां के नाम मुहिम में शामिल होने की अपील की थी.

स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया
इस बार के जनदर्शन में एक दर्जन से ज्यादा ऐसे भी लोग शामिल हुए जो पिछले बार के जनदर्शन में भी आए थे, तब उनके आवेदनों का निराकरण मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल कर दिया गया था. इन लोगों ने त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. इनमें दिव्यांग भी शामिल थे, जिन्हें साय के निर्देश पर ट्रायसाइकिल और अन्य उपकरण तत्काल उपलब्ध कराए गए थे. आज कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया. खून जांच, बीपी की जांच, शुगर और अन्य आम बीमारियों की जांच की सुविधा शिविर में उपलब्ध कराई गई थी. कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार सदियों तक लोगों को प्रेरित करते रहेंगे.

Trending news