पति पत्नी ने दो बच्चों की साथ की आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी
Advertisement

पति पत्नी ने दो बच्चों की साथ की आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी

Chhattisgarh Crime: छत्तीसगढ़ जशपुर में एक पति पत्नी ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगाकर जान दे दी. घटना की वजह से क्षेत्र में समसनी फैल गई है. पुलिस मामले (Chhattisgarh Police) की जांच कर रही है लेकिन अभी घटना की वजह नहीं सामने आ पाई है.

 

पति पत्नी ने दो बच्चों की साथ की आत्महत्या, इलाके में फैली सनसनी

 रायपुर: छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि बगीचा थाना क्षेत्र के सामरबार के डूमरपार इलाके में पति पत्नि ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगाकर (suicide) जान दे दी. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.ये कदम किस लिए उठाया गया अभी इसकी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. 

क्षेत्र में फैली सनसनी
घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की जानकारी जिसको लगी वह दंग रह गया. पति पत्नी व बच्चों चारों का शव एक पेड़ से लटका हुआ मिला जिसके बाद लोगों ने पुलिस को जानकारी दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर अस्पताल पहुंचवाया जहां पर डाक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि मजदूरी करके पति पत्नी जीवन यापन करते थे.

पुलिस कर रही है जांच
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु कर दी है. हालांकि किस वजह से बच्चों के साथ पति पत्नी ने ऐसा कदम उठाया ये स्थिति साफ नहीं हो पाई है. पुलिस के मुताबिक बीते कुछ दिन पहले पड़ोसी से मृतक के परिजनों से महुआ बिनने के लिए विवाद हुआ था. ऐसा कहा जा रहा है कि इस वजह से ही ऐसा कदम उठाने पर दंपत्ति मजबूर हुआ लेकिन इसकी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. 

मृतक परिवार को लेकर कहा जा रहा है कि ये पहाड़ी कोरवा परिवार की जाति से आता है. यह वही जनजाति है जिन्हें राष्ट्रपति ने गोद लिया है. इस जाति के परिवार अक्सर जंगल में ही झोपड़ी बनाकर निवास करते हैं. ये अपना जीवन यापन जंगल में मजदूरी करने के साथ करते हैं. मृतक का भी घर जंगल में ही बना हुआ था घर दूर - दूर होने की वजह से परिजनों ने कब फांसी लगा ली लोग इस बात से अनभिज्ञ रह गए.

Trending news