छत्तीसगढ़ बीजेपी में सियासी हलचल!, प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद जेपी नड्डा से मिले नेता प्रतिपक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1297065

छत्तीसगढ़ बीजेपी में सियासी हलचल!, प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद जेपी नड्डा से मिले नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ chhattisgarh में कल बीजेपी BJP ने बड़ा बदलाव करते हुए विष्णुदेव साय vishnudev sai की जगह अरुण साव arun saw को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. जबकि अब नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक dharamlal kaushik आज दिल्ली पहुंचे और उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा jp nadda से मुलाकात की. जिसके बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. 

छत्तीसगढ़ बीजेपी में सियासी हलचल!, प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बाद जेपी नड्डा से मिले नेता प्रतिपक्ष

सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ chhattisgarh की राजनीति में भी इन दिनों सियासी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कल बीजेपी ने प्रदेश में बड़ा बदलाव करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया, बीजेपी ने विष्णुदेव साय vishnudev sai की जगह अरुण साव arun saw को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. जबकि आज नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक dharamlal kaushik भी दिल्ली Delhi पहुंचे और उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा jp nadda से मुलाकात की. जिससे प्रदेश में सियासी अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है. 

धरमलाल कौशिक पहुंचे दिल्ली 
दरअसल, छत्तीसगढ़ की सियासत में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को बदले के बाद अब नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को भी बदलने की सियासी चर्चाएं शुरू हो गई है. हालांकि यह सिर्फ कयासबाजी है, प्रमुख तौर पर अभी कुछ भी स्पष्ट तौर पर सामने नहीं आया है. क्योंकि मंगलवार को विष्णुदेव साय की जगह बिलासपुर से सांसद अरुण साव की बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद पर ताजपोशी हुई, तभी से इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि नेता प्रतिपक्ष का चेहरा भी बदला जा सकता है. अटकलों के बीच नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक दिल्ली पहुंच गए हैं. 

इस वजह से लग रहे कयास 
धरमलाल कौशिक ने दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की है. ऐसा माना जा रहा है कि बिलासपुर सांसद अरुण साव को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाये जाने के बाद क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिहाज से नेता प्रतिपक्ष के चेहरे को भी बदलने की अटकलें चल रही हैं. इससे पहले जब प्रदेश अध्यक्ष को बदला गया था, तब राष्ट्रीय नेतृत्व ने विष्णुदेव साय को दिल्ली बुलाया गया था. ऐसे में प्रदेश के नेताओं की नजर अब दिल्ली पर टिक गई है. हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर कोई भी बयान जारी नहीं हुआ है. धरमलाल कौशिक फिलहाल बिलासपुर के बिल्हा से विधायक हैं और नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. खास बात यह है कि अरुण साव भी बिलासपुर से आते हैं. ऐसे में अब छत्तीसगढ़ में बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष एक ही जिले से हो गए हैं. 

नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष की अगवानी की तैयारी 
वहीं इधर धरमलाल कौशिक दिल्ली पहुंचे हैं उधर बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की बतौर प्रदेश अध्यक्ष ताजपोशी के बाद प्रदेश बीजेपी संगठन उत्साहित नजर आ रहा है. इस उत्साह को जाहिर करने के लिए प्रदेश बीजेपी स्तर पर नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष की भव्य अगवानी की तैयारी हो रही है. 

संभावना है कि अरुण साव कल या परसों दिल्ली दौरे से रायपुर लौटेंगे. अगवानी की तैयारी को लेकर बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. बैठक में नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई. बैठक में पूर्व मंत्री राजेश मूणत, महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, रायपुर भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी और छगन मूंदड़ा सहित अन्य नेता मौजूद रहें. बताया जा रहा है कि उनकी जोरदार आगवानी की जाएगी.

Trending news