छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात, आंध्रप्रदेश-तेलंगाना से टूटा संपर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2344823

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात, आंध्रप्रदेश-तेलंगाना से टूटा संपर्क

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. शबरी और गोदावरी की नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश

Chhattisgarh Heavy Rain: छत्तीसगढ़ में मानसून अपने चरम पर आ गया है. कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं. शबरी और गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ने से छत्तीसगढ़ का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से भी संपर्क टूट गया है. बताया जा रहा है कि दल्लीराजहरा से मानपुर के बीच एक निर्माणाधीन हाईवे की सड़क और पुल पहली ही बारिश में बह गया. जिसके चलते पूरा पानी तेजी से फेल गया. ऐसे में आसपास के 70 से भी ज्यादा गांव टापू बन गए हैं और इन गांवों का जिला मुख्यालयों से संपर्क पूरी तरह से कट गया है. ऐसे में बारिश के चलते फिलहाल प्रशासन मोर्चा संभालता नजर आ रहा है. 

बस्तर संभाग में भारी बारिश 

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में फिलहाल सबसे ज्यादा बारिश हो रही है. बस्तर से ही गोदावरी और शबरी नदी बहती है. ऐसे में दोनों बड़ी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिससे जगदलपुर जिले के कई गांव पूरी तरह से पानी में डूब गए हैं, इसके अलावा जगदलपुर-बीजापुर नेशनल हाइवे-63 पर भी जगह-जगह जलभराव हो गया है. जिससे दोनों तरफ वाहन फंस गए हैं. इसके अलावा कोंटा के कई इलाकों में लगातार जलस्तर बढ़ने से डूब का खतरा मंडराता नजर आ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में अभी भी तेज बारिश की संभावना बनी हुई है. ऐसे में अब सभी जिलों में कलेक्टरों ने लोगों को सावधानी बरतने और सुरक्षित जगहों पर जाने की सलाह दी है. 

इन जिलों में भारी बारिश 

मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी रायपुर समेत  बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, दुर्ग, बालोद, धमतरी, गरियाबंद और कोंडागांव में तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा राजनांदगांव, बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर, मोहला-मानपुर और खैरागढ़-छुईखदान गांव में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अब तक बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज हुई है. यहां पर 31 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हुई है. 

आंध्र-तेलंगाना से टूटा संपर्क 

छत्तीसगढ़ का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से सड़क संपर्क पूरी तरह से टूट गया है. दरअसल, मोहला मानपुर में रातभर मूसलाधार बारिश हुई है. जिससे दल्लीराजहरा से मानपुर का संपर्क टूट गया. यह सड़क दोनों राज्यों को जोड़ती थी. ऐसे में हैदराबाद, तेलंगाना, महाराष्ट्र से मानपुर होते हुए दल्ली राजहरा तक जाने वाले सभी वाहन फिलहाल फंस गए हैं. क्योंकि इनका संपर्क राष्ट्रीय राजमार्ग से टूटा हुआ है. वहीं लगातार बारिश से कई गांवों में भी पानी भर गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: एक्सप्रेस वे से गुजरना हुआ खतरनाक, आखिर क्यों रतलाम में अंधेरा होते ही बरसने लगते हैं पत्थर?

Trending news