UP के कौशांबी हादसे में गई छत्तीसगढ़ के कांवड़ियों की जान; खड़े कंटेनर से टकराया था पिकअप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2387979

UP के कौशांबी हादसे में गई छत्तीसगढ़ के कांवड़ियों की जान; खड़े कंटेनर से टकराया था पिकअप

Chhattisgarh News in Hindi: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में हुए सड़क हादसे में बलरामपुर के तीन कांवड़ियों की जान चली गई, ये कांवड़िए अयोध्या के लिए रवाना हुए थे, हादसे में कई लोगों को चोटें भी आई है.

UP के कौशांबी हादसे में गई छत्तीसगढ़ के कांवड़ियों की जान; खड़े कंटेनर से टकराया था पिकअप

Chhattisgarh News: 16 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक कांवड़ियों से भरी पिकअप कंटेनर में घुस गई थी. जिसमें तीन कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई थी. हादसे में जान गंवाने वाले कांवड़िये छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के रहने वाले हैं. बीते 8 अगस्त को पिकअप से 21 कांवड़िये बाबा के धाम गए हुए थे. यहां से ये श्रद्धालु मथुरा, वृंदावन में दर्शन -पूजन के बाद अयोध्या के लिए रवाना हुए थे, इनका वाहन कौशांबी जिले में पहुंचा था तो अनियंत्रित होकर पिकअप में घुस गया, जिसमें तीन की जान चली गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

कौशांबी हादसा
बीते आठ अगस्त को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से 21 कांवड़ियों का जत्था बाबा देवघर धाम रवाना हुआ था. यहां दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं ने़ मथुरा, वृंदावन में दर्शन किया. इसके बाद अयोध्या के लिए रवाना हुए थे, इनका पिकअप छत्तीसगढ़ के वाहन कौशांबी जिले में पहुंचा था तभी अनियंत्रित होकर कंटेनर से टकरा गया, जिसकी वजह 3 श्रद्धालुओं की जान चली गई जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं. 

इनकी गई जान 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि हादसे में जान गंवाने वालों में से बलरामपुर मृतकों में 2 पुरुष और 1 महिला शामिल है. इसमें ग्राम सुर्रा निवासी मुनि प्रजापति, बरदर निवासी फेकू राम साव, पिपराही निवासी  शिवकुमारी दुबे की जान चली गई है. वहीं 6 कावड़ियों को आईसीयू में एडमिट किया गया है . हादसे के बाद बलरामपुर से भाजपा नेता यूपी पहुंचे थे. बता दें कि इससे पहले भी हादसे में कांवड़ियों ने दम तोड़ा था. 

अन्य हादसे 
हाल में ही कोरबा जिले की मोरगा चौकी क्षेत्रांतर्गत तारा घाटी में एक बड़ा हादसा हुआ था. यहां एक यात्री बस और  ट्रेलर बीच जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर के बाद यात्री बस 20 फीट गहरी खाई में गिर गई थी. दुर्घटना के वक्त बस में 35 लोग सवार थे. बस के ऊपर ट्रेलर भी खाई में नीचे गिर गया, जिससे सभी यात्री दब गए थे और चीख-पुकार मच गई थी. हादसे के बाद इलाज के लिए घायलों को अस्पताल ले जाया गया था. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 46 अफसरों का ट्रांसफर, लंब समय से एक ही जगह पर जमे थे वित्त सेवा अधिकारी, देखें लिस्ट

Trending news