Chhattisgarh News: राजनांदगांव में लापरवाही से गई मासूम की जान, बर्फ समझकर खा लिया था ड्राई आइस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2228252

Chhattisgarh News: राजनांदगांव में लापरवाही से गई मासूम की जान, बर्फ समझकर खा लिया था ड्राई आइस

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बर्फ समझकर कुछ बच्चे ड्राई आइस का सेवन कर लिए, जिसकी वजह से एक बच्चे की मौत हो गई. मौत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. 

Chhattisgarh News: राजनांदगांव में लापरवाही से गई मासूम की जान, बर्फ समझकर खा लिया था ड्राई आइस

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में लापरवाही की वजह से एक तीन साल के बच्चे की जान चली गई, बच्चे की मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि जिले के लालबाग थाना अंतर्गत ग्राम चमारराय टोला में एक शादी समारोह में एक तीन साल का मासूम बर्फ समझकर ड्राई आइस को खा लिया था. जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई और वो बेहोश हो गया. आनन- फानन में परिजन उसे राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज ले गए जहां पर डॅाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

क्या है पूरा मामला 
पूरा मामला जिले के  लालबाग थाना अंतर्गत ग्राम चमारराय टोला का है. बता दें कि यहां पर बीते दिनों ए में शादी समारोह में बर्फ समझकर ड्राई आइस खाने से 3 साल के बच्चे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि खुले में फेंकने की वजह से कई बच्चों ने इसे बर्फ समझ कर खा लिया था, जिससे उनकी भी तबीयत बिगड़ गई है. 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चमाररराय टोला में संतोष साहू के परिवार में शादी समारोह में पड़ोस में रहने वाली महिला अपने 3 साल के बेटे खुशांश साहू को लेकर पहुंची थी. वह बेटे को छोड़कर दूसरे काम में व्यस्त हो गई. इस दौरान खुशांश स्टेज के पास ही खेल रहा था, स्टेज के पास ही ड्राई आइस को फेंका गया था, वहां खेल रहे बच्चों की नजर ड्राई आइस पर पड़ी तो उन्होंने बर्फ समझकर खा लिया.

कुछ देर बाद खुशांश सहित अन्य बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी, परिजन उन्हें लेकर पहले गए घर गए, इस बीच खुशांश बेहोश हो गया, उसे आनन- फानन में राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

घटना के बाद खुशांश के परिजनों और शादी समारोह वाले घर वालों के बीच विवाद की स्थिति बन गई. सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई. उन्होंने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया. इसके बाद वहीं रात में ही परिजन और बड़ी संख्या में ग्रामीण लालबाग थाने पहुंचकर गए और FIR दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav: तीसरे फेज में दिग्गजों ने झोंकी ताकत, ग्वालियर-चंबल में आज BJP-कांग्रेस लगाएगी जोर

 

मृत बच्चे के चाचा माखन साहू ने कहा कि जिनके घर शादी थी और उसमें इवेंट मैनेजर या फिर फॉग तैयार करने वाले कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए.  इनकी ही लापरवाही से ड्राई आइस स्टेज पर बिखरी हुई थी, जिसे बच्चों ने बर्फ समझकर निगल लिया. 

बता दें कि शादी समारोह के दौरान दुल्हा-दुल्हन की एंट्री के दौरान मेन गेट से लेकर स्टेज तक करीब 8 से 10 मटकियां रखी गई थी, जिसमें पहले से गर्म पानी भरा था.  मटकियों में ड्राई आइस डालकर धुंआ (फॉग) निकाला जा रहा था, दुल्हा-दुल्हन की एंट्री और फोटो-वीडियो शूट होने के बाद इवेंट टीम ने आइस को खुले में ही फेंक दिया था. जिसके बाद बच्चों ने इसका सेवन कर लिया था. 

Trending news