रायपुर के डेढ़ लाख घरों में आज नहीं आएगा पानी, यह है नियमित सप्लाई बंद होने की वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248730

रायपुर के डेढ़ लाख घरों में आज नहीं आएगा पानी, यह है नियमित सप्लाई बंद होने की वजह

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 15 मई को करीब डेढ़ लाख घरों में पानी नहीं आएगा. क्योंकि जल विभाग 10 घंटे का ब्लॉक को ठीक करने का काम करेगा, जिसके चलते शहर की 5 पानी टंकियों से जलापूर्ति से प्रभावित रहेगी.  

 

no water supply in raipur today

Water Supply in Chhattisgarh: राजधानी रायपुर के लोग 15 मई के दिन पानी का स्टॉक कर लें. क्योंकि 15 मई को राजधानी रायपुर के डेढ़ लाख घरों में पानी नहीं आएगा. नियमित सुबह पानी के सप्लाई के बाद शाम में पानी नहीं आएगा. इस दौरान 10 घंटे का ब्लॉक कर नगर निगम पुराने और नए फिल्टर प्लांट को आपस में जोड़ने का काम करेगी. जिसके चलते शहर की  पांच पानी की टंकियों से जलापूर्ति नहीं की जाएगी. 

निगम के जल विभाग के अफसरों का कहना है कि काम के दौरान 10 घंटे का ब्लॉक रहेगा. काम पूरा होने के बाद 16 मई की सुबह नियमित समय पर पानी की सप्लाई की जाएगी. पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन के कारण बैरनबाजार पुरानी और नई टंकी, देवेंद्र नगर नई और पुरानी टंकी, संजय नगर और महापौर निवास में स्थित टंकी से पानी की सप्लाई नहीं होगी. इससे करीब डेढ़ लाख घर प्रभावित होंगे. निगम के जल विभाग के अध्यक्ष ने बताया कि कोशिश रहेगी कि समय से पहले ही काम पूरा कर लिया जाए.

पानी जमा कर सकते हैं
बढ़ती गर्मी के कारण पानी की समस्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है. ऐसे में लोगों को पहले से पानी की समस्या से बचने के लिए तैयार रहना चाहिए. लोगों को पहले से ही पानी स्टोर कर के रख लेना चाहिए, ताकि पानी की सप्लाई न आने पर लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना न करना पड़े.  

ये भी पढ़ें: दुर्ग टू दुबई, जूस की दुकान से शुरू होकर महादेव बेटिंग ऐप कैसे बना करोड़ों का काला साम्राज्य?छत्तीसगढ़ का तापमान

छत्तीसगढ़ का मौसम कुछ दिनों से गरम चल रहा था, हालांकि आज बुधवार को प्रदेश के तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट रहेगी. आज छत्तीसगढ़ के कई स्थानों में हल्की बारिश की संभावना रहेगी. डोंगरगढ़ में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री पहुंचा है. रायपुर में 38.1 डिग्री, बिलासपुर में 39.4 डिग्री, दुर्ग में 39.6 डिग्री, रायगढ़ में 40.5 डिग्री, बेमेतरा में 40.4 डिग्री, राजनांदगांव में 39 डिग्री तापमान दर्ज की गई है.

Trending news