LPG Price Reduce: छत्तीसगढ़ में आधी होगी LPG की कीमत! जानिए किस-किस को मिलेगा फायदा
Advertisement

LPG Price Reduce: छत्तीसगढ़ में आधी होगी LPG की कीमत! जानिए किस-किस को मिलेगा फायदा

LPG Price Reduce In Chhattisgarh: हिमाचल, राजस्थान और कर्नाटक के बाद अब छत्तीसगढ़ में LGP की कीमतों को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. सूत्रों की मानें तो भूपेश सरकार (CM Bhupesh Baghel Sarkar) ने इसका मूड बना लिया है. इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा भी हुई है. ये फैसला होने से प्रदेश की एक बड़ी आबादी को इसका फायदा मिलेगा.

LPG Price Reduce: छत्तीसगढ़ में आधी होगी LPG की कीमत! जानिए किस-किस को मिलेगा फायदा

LPG Gas Cylinder Price Down: रायपुर। नवंबर में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों की ओर से अपने-अपने दाव चले जा रहे हैं. चुनावी साल में भूपेश बघेल सरकार (CM Bhupesh Baghel Sarkar) कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती. इस बीच खबर आ रही है की प्रदेश में जल्द ही घरेलू गैस यानी एलपीजी गैस सिलेंडर के दानों में बड़ा बदलाव होगा. इसके लिए सरकार ने तैयारी कर ली है. साथ ही इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा भी हुई है. माना जा रहा है ये फैसला होने से राज्य में गैस के दाम आधे हो जाएंगे.

घोषणा पत्र में किया था वादा
विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस और भूपेश बघेल ने अपने जनघोषणा पत्र में इसे लेकर वादा भी किया था. इसमें कहा गया था कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो लोगों का सस्ती गैस उपलब्ध कराई जाएगी. माना जा रहा है अब सरकार अपने इसी वादे को 2023 के चुनाव से पहले निभा सकती है.

ये भी पढ़ें: नहीं जानते होंगे नींबू के ये 5 जबरदस्त फायदे, बारिश में भूलकर न छोड़ें सेवन

कब होगा फैसला
छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है. माना जा रहा है इसी में पेश होने वाले अनुपूरक बजट में इसे लेकर फैसला होगा और इसे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा. इस सत्र में सरकार इसके साथ ही कई बड़े फैसले कर सकती है जो उसे चुनावी रण में फायदा पहुंचा सकते हैं.

किसे और कितना होगा फायदा
जानकारी के अनुसार, सरकार एक सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी दे सकती है. इससे गैस के दाम लगभग आधे हो जाएंगे. इसका फायदा प्रदेश के 21 साल लोगों को मिलने का अनुमान है. हालांकि, इस संबंध में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी आए बिना कुछ पुख्ता रूप से नहीं कहा जा सकता है.

Breathing Exercise: इन 2 एक्सरसाइज से दूर हो जाएगी नींद की समस्या, आजमाकर देखें फायदा

भूपेश सरकार को मास्टर स्टोक
पिछले कुछ समय में जहां-जहां कांग्रेस की सरकार बनी है. वहां-वहां कांग्रेस सरकार ने गैल के दाम कम किए हैं. इसमें  हिमाचल, राजस्थान और कर्नाटक शामिल हैं. अब माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में भी भूपेश सरकार ये मास्टर स्टोक चल सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये उन्हें चुनाव में काफी फायदा पहुंचा सकता है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news