इस बार रक्षाबंधन पर सूनीं नहीं रहेगी भाई की कलाई; छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2388148

इस बार रक्षाबंधन पर सूनीं नहीं रहेगी भाई की कलाई; छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि इस बार रक्षाबंधन के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा. इसका आदेश  सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी किया गया है. 

इस बार रक्षाबंधन पर सूनीं नहीं रहेगी भाई की कलाई; छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

Public Holiday on Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर देश भर में तैयारियां चल रही है. बहनों और भाईयों का ये पसंदीदा त्योहार है. इस त्योहार को भारत के हर कोने में मनाया जाता है. इसकी चहल- पहल बाजारों में भी देखी जाती है. इस त्योहार को लेकर सरकार भी जनता को तोहफा देती है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है, आदेश के मुताबिक इस बार रक्षाबंधन पर सामान्य अवकाश के बजाए सार्वजनिक अवकाश रहेगा. 

जारी हुआ आदेश 
छतीसगढ़ में रक्षाबंधन पर्व को लेकर काफी सरकार ने तोहफा दिया है. बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने एक आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक इस बार रक्षाबंधन के पर्व पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा. बता दें कि इससे पहले सामान्य अवकाश होता था, इसके लिए 11 अक्टूबर को जारी अधिसूचना में संशोधन किया गया है और ये आदेश निगोशिएबल इन्स्ट्रूमेंट्स एक्ट, 1881 के अंतर्गत जारी किया गया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में रक्षाबंधन के अवसर पर सामान्य अवकाश रहता था, हालांकि इस बार सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. इस अवकाश के बाद लोगों की खुशियां दोगुनी हो गई है. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 46 अफसरों का ट्रांसफर, लंब समय से एक ही जगह पर जमे थे वित्त सेवा अधिकारी, देखें लिस्ट

रक्षाबंधन का त्योहार
रक्षाबंधन हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक है. हर साल यह त्योहार श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्यार और स्नेह का प्रतीक है. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और उसकी लंबी उम्र और खुशहाली की कामना करती हैं. इस बार श्रावण पूर्णिमा तिथि 19 अगस्त, सोमवार को सुबह 03:05 बजे से शुरू होगी जो रात 11:55 बजे तक रहेगी. रक्षाबंधन के त्योहार पर घरों से बाहर रहने वाले लोग अपनी बहनों से रक्षा सूत्र बंधवाने के लिए अपने घर जाते हैं. 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news