Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज किन खबरों पर रही सबकी नजर, एक क्लिक में जानें
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज किन खबरों पर रही सबकी नजर, एक क्लिक में जानें

Chhattisgarh Top News: छत्तीसगढ़ में 26 मार्च 2024 को किन खबरों ने जोर पकड़ा और क्या-क्या चर्चाओं में रहा, पढ़िए सिर्फ एक क्लिक पर- 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज किन खबरों पर रही सबकी नजर, एक क्लिक में जानें

Chhattisgarh News: 26 मार्च मंगलवार को छत्तीसगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए BJP-कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म रहा. वहीं, GGP ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. इन सबके अलावा प्रदेश में चर्चाओं में रही चुनिंदा खबरें पढ़िए- 

BJP प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन
बस्तर लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी महेश कश्यप ने मंगलवार को जगदलपुर में नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने शुभ मुहूर्त पर अपना नामांकन भरा. इस दौरान मौके पर BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण देव और चुनिंदा नेता भी मौजूद रहे. नामांकन भरने से पहले महेश कश्यप ने मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचकर मां का आशीर्वाद लिया. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने बताया कि हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शुभ मुहूर्त में नामांकन की दो प्रति जमा की गई हैं. नामांकन दाखिले के आखरी दिन CM विष्णु देव साय की मौजूदगी में एक बार फिर वे नामांकन दाखिल करेंगे. साथ ही बस्तर सीट पर जीत का दावा किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर हमला भी बोला. 

कवासी लखमा ने भरा नामांकन, दर्ज हुई FIR 
बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा भी सुर्खियों में रहे. उन्होंने भी आज नामांकन भरा. बता दें कि कवासी लखमा और जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में FIR भी दर्ज की गई.वहीं, कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने कवासी लखमा को प्रत्याशी न बनाए जाने की मांग करते हुए पत्र लिखा. 

छत्तीसगढ़ में GGP ने उतारे 10 उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ की 11 में से 10 सीटों के लिए GGP ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पढ़ें पूरी खबर- 

CM विष्णु देव ने बोला हमला
CM विष्णु देव साय ने कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर हमला बोला. उन्होंने कहा- जो पुराने सांसद हैं दीपक बैज वे मंडल अध्यक्ष से चुनाव हार गए.फिर से उनकी हिम्मत नहीं हुई चुनाव लड़ने की. जबरदस्ती कवासी लखमा को बलि का बकरा बनाया है. वहीं, कवासी लखामा पर हुई FIR को लेकर कहा- मैंने देखा उनका वीडियो, पैसा किसी को दे रहे थे. पता नहीं वह कब का वीडियो है. हम पूरी 11 की 11 सीट जीत रहे हैं. कांग्रेस को यहां कोई कैंडिडेट नहीं मिले. 

पूर्व CM ने कही बैलेट पेपर से चुनाव होने की बात
पूर्व CM भूपेश बघेल ने एक बार फिर EVM पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा की EVM मशीन बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए. EVM मशीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई मामले अभी लंबित हैं, जिनका निर्णय आना बाकी है. आम जनता चाहे तो बैलेट पेपर से चुनाव हो सकता है. इस देश में जितने भी विपक्षी दल हैं सब EVM में चुनाव नहीं कराना चाहते. सभी बैलेट पेपर से चुनाव चाहते हैं.

बीजापुर में ट्रिपल मर्डर, फैली दहशत
बीजापुर जिले के बासागूड़ा में होली मनाने के दौरान नक्सलियों ने ट्रिपल मर्डर और एक जवान पर जानलेवा हमला किया, जिससे आसपास के इलाके में दहशत फैली हुई है.  पढ़ें पूरी खबर- 

डिप्टी CM विजय शर्मा ने पुलिस परिवार के साथ खेली होली 
डिप्टी CM विजय शर्मा ने रायपुर में पुलिस परिवार के साथ खेली होली. वे मंगलवार को सिविल लाइन पहुंचे और होली खेली. इस दौरान नगाड़े की धुन पर उन्होंने फाग गीत भी गाया. साथ ही कई मसलों पर बयान भी दिया.  

नक्सलियों ने 30 मार्च को किया बंद का आह्वान
नक्सलियों ने 30 मार्च को बीजापुर बंद का आह्वान किया है. नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन ने प्रेस नोट  जारी किया है. इसमें नक्सली नेता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही बंद के दौरान एंबुलेंस, अस्पताल एंव परीक्षा दे रहे छात्रों को छूट की बात कही है. वहीं, परिवहन एवं व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि परिवहन संचालन हुआ या दुकानें खुली तो खुद की होगी जिम्मेदारी. 

Trending news