छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए दूर हो सकती है बारदाने की कमी!, इस वजह से जगी उम्मीद
Advertisement

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए दूर हो सकती है बारदाने की कमी!, इस वजह से जगी उम्मीद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खेरागढ़ के दौरे पर हैं, सीएम बघेल आज राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ के दौरे पर है, अपने प्रवास के दौरान वह अचानक जालबांधा धान खरीदी केंद्र पहुंचे. 

धान खरीदी केंद्र पहुंचे सीएम भूपेश बघेल

रायपुरः छत्तीसगढ़ में धान खरीदी जारी है, लेकिन बारदाने की समस्या धान खरीदी में सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है, हालांकि बारदाने की समस्या को दूर करने की बात कही गई है, जिससे जुड़ी एक अच्छी खबर भी किसानों के लिए आई है. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज अचानक धान खरीदी केंद्र पहुंचे, जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया, इस दौरान सीएम बघेल ने खरीदी केंद्र पर मौजूद किसानों से  धान खरीदी व्यवस्था के संबंध में की चर्चा भी की. 

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खेरागढ़ के दौरे पर हैं, सीएम बघेल आज राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ के दौरे पर है, अपने प्रवास के दौरान वह अचानक जालबांधा धान खरीदी केंद्र पहुंचे, यहां जालबांधा धान खरीदी केंद्र में ग्राम पेटी और पदुमतरा के उपस्थित किसानों से चर्चा कर धान खरीदी व्यवस्था की जानकारी ली. बाद में सीएम बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज खैरागढ़ प्रवास के दौरान पवनतारा ग्राम के जालबांधा धान खरीदी केंद्र पर पहुंचकर धान खरीदी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं किसान भाईयों से मिलकर धान खरीदी व्यवस्था के संबंध में विस्तृत चर्चा की. 

बारदाना लाने की कवायद
दरअसल, छत्तीसगढ़ में बारदाना लाने की कवायद शुरू हो गई है,  इसी सिलसिले में आज कोलकाता में मार्कफेड की प्रबंध संचालक किरण कौशल ने भारत सरकार के जूट कमिश्नर से मुलाकात की. कौशल ने छत्तीसगढ़ राज्य को धान खरीदी के लिए प्रस्तावित कार्ययोजना के अनुरूप जूट बारदाने की आपूर्ति का आग्रह किया. इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही बारदाना आ सकता है. जिससे किसानों की परेशानी काफी हद तक दूर होगी. 

3.50 लाख गठान की जरूरत 
दरअसल, फिलहाल छत्तीसगढ़ को  3.50 लाख गठान जूट बारदाने की जरूरत है. जबकि अब तक राज्य को सिर्फ 1.22 लाख गठान बारदाने मिले हैं. जूट कमिश्नर ने नये जूट बारदानों की जल्द आपूर्ति के लिए जरूरी सहयोग किए जाने का भरोसा दिलाया, उनका कहना है कि राज्य में बारदाने की कमी को जल्द ही पूरा किया जाएगा. 

बघेल सरकार ने कहा कि प्रदेश में धान खरीदी सुचारू रुप से हो रही है, प्रदेश में बारदाने की कमी को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा, ताकि किसानों को परेशानियों का सामना न करना पड़े, क्योंकि इस बार प्रदेश में बंपर धान की पैदावार हुई है. दरअसल, प्रदेश में धान खरीदी के लिए हो रही बारदाने की कमी के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

विपक्ष साध रहा निशाना
वहीं विपक्षी पार्टी बीजेपी भी लगातार प्रदेश सरकार पर बारदाने की कमी को लेकर निशाना साध रहा है, छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर बारदाने की कमी का मुद्दा उठाया, इसके अलावा रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिश भी सरकार को घेरने में लगे हैं. जबकि प्रदेश सरकार बारदाने की कमी के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है. ऐसे में प्रदेश में धान खरीदी पर जमकर सियासी घमासान चल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः रायगढ़ की स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

 

WATCH LIVE TV

Trending news