Chhattisgarh में फिर उठा आदिवासियों का मुद्दा, परेशान युवक ने फांसी लगाकर किया Suicide
X

Chhattisgarh में फिर उठा आदिवासियों का मुद्दा, परेशान युवक ने फांसी लगाकर किया Suicide

जिले में पुलिस प्रताड़ना के कई मामले सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले आरोप था कि गुड़ेली में सारंगढ़ पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक आदिवासी ने जहर खा लिया था. मामले पर जांच अभी भी जरी है.

Chhattisgarh में फिर उठा आदिवासियों का मुद्दा, परेशान युवक ने फांसी लगाकर किया Suicide

श्रीपाल यादव/रायगढ़: जिले में पुलिस प्रताड़ना के कई मामले सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले आरोप था कि गुड़ेली में सारंगढ़ पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक आदिवासी ने जहर खा लिया था. मामले पर जांच अभी भी जरी है. इस बीच कोतरारोड थाना क्षेत्र से एक और मामला सामने आया है, जहां एक आदिवासी युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतक के कमरे में चंद्रा नाम के किसी पुलिस (Chhattisgarh police) वाले का नाम लिखा मिला है. मामले को लेकर परिजन एसपी ऑफिस भी गए थे. इसके बाद विरोध दर्ज करवाने के लिए परिजन गांधी प्रतिमा के सामने बैठ गए.

मामले पर चढ़ा राजनीतिक रंग 
आत्महत्या के इस मामले पर राजनीतिक रंग चढ़ता दिख रहा है. रायगढ़ जिला भाजपा नेता ओपी चौधरी और जिलाध्यक्ष उमेश  अग्रवाल खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार के समर्थन में उतर आए. इसके बाद पुलिस विभाग की ओर से जांच की जा रही है. मृतक के ऊपर घर की पूरी जिम्मेदारी थी. इसके साथ ही परिजनों का आरोप है की पारिवारिक जमीन विवाद को लेकर पुलिस उसे परेशान कर रही थी. साथ ही उसे बलात्कार के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रही थी. परिवार का आरोप है कि इसी से परेशान युवक ने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

Pro Kabaddi league का प्लेयर अवैध हथियारों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, Madhya Pradesh पुलिस ने धर दबोचा

परिजनों को जल्द कार्रवाई का आश्वासन
मामले को लेकर रायगढ़ के सीएसपी और एसपी ने ज्ञापन लेकर जांच के आदेश दिए और मामले को शांत किया. मामले में पुलिस अधीक्षक और सीएसपी ने परिजनों को जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. पूरे मामले में जांच कर दोषियों को सजा दिलाने की बात कही. लेकिन अब इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ने के मूड में दिख रही है.

Watch Live TV

Trending news