CG NEWS: क्या छत्तीसगढ़ में बदलेगा मेयर चुनाव सिस्टम? BJP ने विधायकों से मांगी राय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2295393

CG NEWS: क्या छत्तीसगढ़ में बदलेगा मेयर चुनाव सिस्टम? BJP ने विधायकों से मांगी राय

Chhattisgarh BJP Meeting: छत्तीसगढ़ में मेयर चुनाव का सिस्टम बदल सकता है. इस मुद्दे पर चर्चा के लिए रविवार को भाजपा ने रायपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई. मेयर का चुनाव किस प्रणाली से कराई जाए, इस पर विधायकों से राय मांगी गई.

CG NEWS: क्या छत्तीसगढ़ में बदलेगा मेयर चुनाव सिस्टम? BJP ने विधायकों से मांगी राय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मेयर (महापौर) चुनाव की प्रणाली बदल सकती है. इस मुद्दे पर चर्चा के लिए रविवार को भाजपा ने रायपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई. मेयर का चुनाव किस प्रणाली से कराई जाए, इस पर विधायकों से राय मांगी गई. अब जल्द भाजपा इसको लेकर समिति का गठन कर सकती है. बैठक में ज्यादातर विधायक प्रत्यक्ष प्रणाली से मेयर का चुनाव कराने के पक्ष में रहे. पिछली भूपेश बघेल सरकार में अप्रत्यक्ष तरीके से मेयर चुने जाते थे. पार्षदों के बहुमत के आधार पर मेयर का चुनाव होता था.

भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में हुई. बैठक में प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, डिप्टी सीएम अरुण साव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण सिंह देव, कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, ओपी चौधरी, केदार कश्यप, वरिष्ठ विधायक धरम लाल कौशिक सहित अन्य विधायक मौजूद रहे. यह बैठक कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित की गई. बैठक में मेयर चुनाव के अलावा लोकसभा चुनाव की समीक्षा और आगामी रणनीति पर भी चर्चा की गई.

कांग्रेस ने साधा निशाना
भाजपा की मैराथन बैठक को लेकर कहा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेंद्र साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. अच्छी बात है, लेकिन 400 पार का नारा था. इसकी जिम्मेदारी मोदी की है. एक अकेले आदमी ने चुनाव लड़ा था. इनके हार की जिम्मेदारी मोदी की है. देश में फैलियर मोदी के कारण मिली है. 

नक्सलवाद भाजपा को घेरा
नक्सलवाद के खिलाफ हो रही कार्रवाई पर कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर सरकार 2 साल में नक्सलवाद खत्म करने का दावा करती है तो अच्छा है. प्रदेश नक्सल मुक्त हो ये सभी का सपना है, लेकिन सरकार धीमी गति से कार्रवाई कर रही है. नक्सलियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं. अनुभवी लोगों से कोई सलाह नहीं है. जवानों की हिम्मत की सराहना करते हैं. इसमें सरकार को कोई भूमिका नही है. अबूझमाड़ से सभी नक्सलियों को बाहर निकाले तो माने की नक्सल मुक्त की ओर प्रदेश आगे बढ़ रहा है. रोज कितने नक्सली पैदा हो रहे हैं. इसपर भी ध्यान देना चाहिए. इस पर नियंत्रण करना जरूरी है.

Trending news