राष्ट्रीय स्तर पर बुलंद हुआ छत्तीसगढ़ का नाम, 1 या 2 नहीं मिलेंगे 5 अवॉर्ड, कर दिखाया बड़ा काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2338659

राष्ट्रीय स्तर पर बुलंद हुआ छत्तीसगढ़ का नाम, 1 या 2 नहीं मिलेंगे 5 अवॉर्ड, कर दिखाया बड़ा काम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ राज्य को राष्ट्रीय स्तर 5 अवार्ड मिलने जा रहे हैं. यह सम्मान दीन दयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मिलेगा.  सूडा और प्रदेश के 4 निकायों को चुना गया है.

 

राष्ट्रीय स्तर पर बुलंद हुआ छत्तीसगढ़ का नाम, 1 या 2 नहीं मिलेंगे 5 अवॉर्ड, कर दिखाया बड़ा काम

CG News: छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर 5 अवार्ड मिलने जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान दीन दयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मिलेगा. 18 जुलाई को सूडा और प्रदेश के 4 निकायों को अवार्ड दिया जाएगा. सीएम विष्णुदेव साय ने X पर अधिकारियों को बधाई दी है.
 
CM साय ने X पर ट्वीट करते हुए लिखा-  “विष्णु के सुशासन में शहरी गरीब परिवारों को सशक्त बनाने और आजीविका के अवसर बढ़ाने के लिए राज्य को मिल रहा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान. छत्तीसगढ़ को दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्यों हेतु पांच राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जाएगा भारत सरकार द्वारा राज्य शहरी विकास अभिकरण (सूडा) और प्रदेश के चार नगरीय निकायों बिलासपुर, रायगढ़, चांपा एवं भाटापारा का चयन प्रतिष्ठित ‘स्पार्क-2023-24’ पुरस्कारों के लिए किया गया है.”

आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहे: साव
डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि पांच निकायों को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. 18 जुलाई को यह अवार्ड मिलेगा. दिल्ली में शहरी एवं आवासन मंत्री मनोहर लाल खट्टर प्रदान करेंगे. केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू अवार्ड लेंगे. छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है. नगरीय निकाय के माध्यम से लोगों को आजीविका के लिए मदद करना, स्वरोजगार के लिए उन्हें प्रेरित करना हमारी सरकार बनने बाद कर रहें हैं. महिला स्व सहायता समूह उद्यमिता की ओर आगे बढ़े और आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़े.

27 जुलाई से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा
नगरीय निकाय क्षेत्रों में समस्या निवारण पखवाड़ा पर साव ने कहा कि लंबे समय से शहर की समस्याओं को कोई नहीं सुन रहा था. हम 27 जुलाई से 10 अगस्त तक जनसमस्या निवारण पखवाड़ा का आयोजन करेंगे. मूलभूत समस्याओं का निवारण करने का प्रयास करेंगे. सक्षम अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. लगातार इसकी आवश्यकता महसूस की जा रही थी. हम इस पर काम करने में लगे हुए हैं.

PSC घोटाले की सीबीआई जांच पर बोले साव
PSC घोटाले में सीबीआई जांच पर साव ने कहा कि हमारे घोषणा पत्र का यह एक प्रमुख हिस्सा था. सरकार बनते ही इसकी प्रक्रिया हमने प्रारंभ कर दी थी. अब सीबीआई ने जांच प्रारंभ की गई है. छत्तीसगढ़ के नौजवानों के साथ कांग्रेस सरकार में जो अन्याय और धोखा हुआ है इससे छुटकारा और न्याय मिलेगा.

Trending news