छत्तीसगढ़ में वज्रपात का अनुमान! इन जिलों में होगी जमकर बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2400215

छत्तीसगढ़ में वज्रपात का अनुमान! इन जिलों में होगी जमकर बारिश

Today Weather Update: छत्तीसगढ़ में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. जिसकी वजह से आवागमन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलो में वज्रपात का अनुमान है

छत्तीसगढ़ में वज्रपात का अनुमान! इन जिलों में होगी जमकर बारिश

Chhattisgarh Weather Update: देश भर में तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसका आलम छत्तीसगढ़ में भी देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी पिछले कई दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश में कहीं- कहीं पर हल्की बारिश का अनुमान जताया है वहीं कहीं- कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. 

आज का मौसम 
मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के ज्यादातर इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है. विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होगी, जबकि कहीं- कहीं पर भारी वर्षा और वज्रपात का भी पूर्वानुमान जताया है.  बिलासपुर, धमतरी, कोरिया, बलरामपुर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. बता दें कि आने वाले एक दो- दिन में दक्षिणी छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. अभी तक की बात करें तो प्रदेश में 880.7 मिमी बारिश हो चुकी है. 

बिलासपुर में टूटा रिकॅार्ड 
मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की दृष्टि से ये साल काफी ज्यादा अच्छा बीत रहा है, अगर हम बिलासपुर जिले की बात करें तो यहां पिछले साल का रिकार्ड टूट गया. अगर हम साल 2023 अगस्त महीने की बात करें तो पिछले साल 204.6 मिलीमीटर बारिश हुई थी, वहीं इस साल की बात करें तो  25 दिनों में 242 मिली मीटर पानी गिर चुका है, विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों भी अभी बारिश होगी. 

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से झरिया नदी उफान पर है, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पानी कई स्कूलों में भी चला गया जिसकी वजह से छात्रों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. इसके अलावा बिलासपुर की बात करें तो यहां पर भी बारिश की वजह से नदी नाले और डैम उफान पर हैं. जिसकी वजह से लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति का प्रतीक भोजली उत्सव: फसल से दोस्ती तक, जानें इसकी अनूठी परंपरा और महत्व

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news