MP Weather Update: आज भी जमकर भीगेगा MP, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2306914

MP Weather Update: आज भी जमकर भीगेगा MP, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

MP Weather News: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने मंगलवार को 13 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि 16 जिलों में गरज-चमक और आंधी चलने की संभावना जताई है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम. 

MP Weather Update: आज भी जमकर भीगेगा MP, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में तेज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में इन दिनों मानसून एक्टिव होने के कारण झमाझम बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के 13 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ इंदौर, उज्जैन समेत 16 जिलों में गरज-चमक और आंधी की संभावना जताई है. 

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने 13 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि इंदौर-उज्जैन समेत 16 जिलों में गरज-चमक की संभावना है. इसके अलावा नीमच, मंदसौर,रतलाम,झाबुआ,अलीराजपुर, धार समेत कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने-चमकने के साथ-साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मंगलवार को मध्य प्रदेश के 13 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने भोपाल, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, इंदौर, आगर, राजगढ़, देवास, उज्जैन, विदिशा, सागर, भिंड, मुरैना, दतिया, बैतूल, खंडवा, जबलपुर और सिंगरौली में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

16 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश 
प्रदेश के 16 जिलों में मंगलवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इनमें नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, धार, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, खरगोन, बड़वानी, अशोकनगर, गुना, श्योपुर, इंदौर, उज्जैन, बैतूल और खंडवा में शामिल हैं, जहां आकाशीय बिजली गिरने-चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत की 5 सबसे स्वच्छ नदियों में से एक है MP की ये नदी, पानी में देख सकते हैं अपनी शक्ल

अगले 5 दिनों में पूरे MP को कवर कर लेगा मानसून
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के 32 जिलों में मानसून पहुंच चुका है. राज्य में मानसून की एंट्री हुए तीन दिन ही बीते हैं और इसने 3 दिन में 32 जिलों में एंट्री ले ली है. 25-26 जून को स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके बाद अगले 5 दिन में मॉनसून पूरे प्रदेश को कवर कर लेगा. सबसे आखिरी में मानसून ग्वालियर-चंबल संभाग में पहुंचेगा. वहीं, इस बार सामान्य से 106% तक बारिश होने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जून का ये सप्ताह?

Trending news