CM बघेल ने नान घोटाले को लेकर ED को लिखा पत्र,कहा- 15 दिन में नहीं हुआ एक्शन तो...
Advertisement

CM बघेल ने नान घोटाले को लेकर ED को लिखा पत्र,कहा- 15 दिन में नहीं हुआ एक्शन तो...

नान घोटाले की जांच को लेकर सीएम बघेल ने ईडी को पत्र लिखा है. ईडी द्वारा 15 दिनों में कार्रवाई नहीं करने पर सरकार द्वारा अदालत में याचिका दायर की जाएगी.

CM Bhupesh Baghel

सत्य प्रकाश/रायपुर: सीएम भूपेश बघेल ने ईडी के निदेशक को पत्र लिखा है. सीएम बघेल ने ईडी के निदेशक को पत्र लिखकर पूर्व सीएम रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के दौरान के नान और चिटफंड घोटाले की जांच की मांग की है.बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने ईडी निदेशक को लिखा पत्र लिखकर नान और चिटफंड घोटाला मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह को जमकर घेरा है. 

15 दिनों में कार्रवाई नहीं की होने पर न्यायालय में याचिका 
मामले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नान घोटाले में सीएम मैडम और सीएम सर के नाम आए हुए हैं. उसमें पहले से ही जांच चल रही हैं. उस वक्त जांच अधिकारी ने कहा था कि पैसा उस डोमेन में गया है. जहां जांच नहीं हो सकती है. इसलिए हमने पत्र लिखकर ईडी से इसकी जांच की मांग की है. मामले को लेकर न्यायालय में याचिका दायर करने की बात कहते हुए सीएम बघेल ने कहा यदि 15 दिनों में ईडी द्वारा जांच और कार्रवाई नहीं की गई तो न्यायालय में याचिका दायर की जाएगी.

चिटफंड घोटाले में भी जांच की मांग
सीएम बघेल ने कहा ईडी को लिखे पत्र में हमने साथ ही चिटफंड घोटाले की भी जांच की मांग की है. उस वक्त रोजगार मेला लगाकर लोगों के पैसे निवेश कराए गए. सत्ताधारी और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों ने एजेंट को नियुक्ति पत्र बांटे थे. करीब साढ़े 6 हजार करोड़ रुपये का घोटाला है. इसकी जांच के लिए भी ईडी को पत्र लिखा है.

वहीं चुनाव समिति की बैठक को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कई नामों पर चर्चा हुई. सूची प्रभारी पीएल पुनिया को सौंप दिया है.वो निर्णय लेंगे. हिमाचल बीजेपी में वायरल वीडियो के मसले पर सीएम बघेल ने कहा कि  भाजपा के दावे की कलई खुल गई है. भाजपा में सेनापति की बात सैनिक नहीं मान रहे हैं.नोटबन्दी के मसले पर सीएम ने कहा कि अभी तक केंद्र ने नहीं बताया कि कितना काला धन बाहर आया है.कोई सार्वजनिक दस्तावेज अब तक नहीं पेश किया गया है.

Trending news