कर हर मैदान फतह.... छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को गोल्ड जीतने पर मिलेंगे 3 करोड़, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2406279

कर हर मैदान फतह.... छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को गोल्ड जीतने पर मिलेंगे 3 करोड़, जानें पूरी डिटेल

Chhattisgarh News: CM विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडलिस्ट के लिए भी राशि का ऐलान किया है. 

कर हर मैदान फतह.... छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को गोल्ड जीतने पर मिलेंगे 3 करोड़, जानें पूरी डिटेल

Chhattisgarh Players Will Get 3 Crore On Winning Gold: छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. प्रदेश के खिलाड़ी पूरे विश्व में न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करें इसके लिए CM विष्णु देव साय ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक गेम्स में पदक लाने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 से 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. 

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए
CM साय ने घोषणा की कि ओलंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. वहीं, सिल्वर जीतने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपए और ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी. 

प्रतिभाओं को निखारेंगे
प्रदेश के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए भी CM साय ने बड़ी बात कही. उन्होंने कहा- 'छत्तीसगढ़ में हम खेल प्रतिभाओं को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर और ट्रेनिंग के जरिए खेल प्रतिभाओं को निखारेंगे ताकि हमारे खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर और भी बढ़िया प्रदर्शन कर सकें और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करें.'

शारीरिक शिक्षा संस्थान का ऑफ सेंटर
इस दौरान CM साय ने कहा कि जल्द ही रायपुर में लक्ष्मी बाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान का ऑफ सेंटर भी शुरू किया जाएगा. प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना शुरू करने का फैसला लिया है. इस योजना के तहत न सिर्फ खेल मैदानों का उन्नयन होगा, बल्कि खिलाड़ियों के लिए उच्च स्तरीय खेल उपकरणों की व्यवस्था, खेल प्रतिभाओं की खोज, खेल क्लबों को आर्थिक सहायता और पारंपरिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़िया भाषा का होगा बोलबाला, दिनभर गूंजेगा रेडियो! केंद्र ने दी 3 शहरों को बड़ी सौगात

बनेंगे कई स्टेडियम
मुख्यमंत्री ने बताया कि जशपुर और रायगढ़ में 105 करोड़ की लागत से इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा है. साथ ही नवा रायपुर में 62 करोड़ रुपए की लागत से मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम और सिंथेटिक फुटबॉल मैदान विथ रनिंग ट्रैक भी तैयार किया जा रहा है. राज्य में पहली आवासीय हॉकी अकादमी भी रायपुर में इसी साल शुरू हुई है. अगले महीने छात्राओं के  लिए आवासीय फुटबॉल अकादमी शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- इस साल टीचर्स डे पर गुरु को दें ये स्पेशल गिफ्ट, दिल छू लेने वाले तोहफे बना देंगे उनका बेस्ट डे

 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news