Coal Scam Case: जेल में बंद सौम्या चौरसिया की बढ़ी मुश्किलें! कई संपत्तियां अटैच, आयकर विभाग ने घर के बाहर लगाया बोर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2428165

Coal Scam Case: जेल में बंद सौम्या चौरसिया की बढ़ी मुश्किलें! कई संपत्तियां अटैच, आयकर विभाग ने घर के बाहर लगाया बोर्ड

Coal Scam Case Chhattisgarh: कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद सौम्या चौरसिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आयकर विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी प्रॉपर्टी को अटैच कर लिया है.

Coal Scam Case: जेल में बंद सौम्या चौरसिया की बढ़ी मुश्किलें! कई संपत्तियां अटैच, आयकर विभाग ने घर के बाहर लगाया बोर्ड

Chhattisgarh Coal Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाला मामले में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि आयकर विभाग ने जेल में बंद पूर्व सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया की कई संपत्तियों को अटैच किया है. इतना ही नहीं, आयकर विभाग ने अटैच की गई संपत्तियों के बाहर बोर्ड भी लगा दिए हैं. इन संपत्तियों को बेनामी संपत्ति बताकर अटैच किया गया है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने 50 से ज्यादा संपत्तियां अटैच की हैं. अटैच की गई संपत्तियों में रियल एस्टेट संपत्तियां, बैंकों में जमा राशियां शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ट्रेनें नहीं होंगी कैंसिल, रेलवे ने निकाला रास्ता, दिसंबर तक बदला जाएगा रूट

सौम्या चौरसिया की प्रॉपर्टी अटैच
आयकर विभाग की जांच में पता चला है कि सौम्या चौरसिया ने कोयला घोटाले के जरिए अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित की थी. इसी आधार पर विभाग ने संबंधित संपत्तियों को अटैच किया है. आयकर विभाग ने अटैच की गई संपत्ति के बाहर बोर्ड भी लगा दिया है. बताया जा रहा है कि सौम्या चौरसिया का भिलाई स्थित सूर्या अपार्टमेंट स्थित आवास भी अटैच की गई संपत्तियों में शामिल है.

जेल में बंद हैं सौम्या चौरसिया
बता दें कि सौम्या चौरसिया फिलहाल कोयला घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं. पिछली कांग्रेस सरकार में प्रभावशाली अधिकारी रहीं सौम्या चौरसिया पूर्व सीएम भूपेश बघेल की उप सचिव भी रह चुकी हैं.कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 2 दिसंबर 2022 को उन्हें गिरफ्तार किया था. तब से वे सेंट्रल जेल रायपुर में बंद हैं.

यह भी पढ़ें: बिलासपुर में स्कूल में बीयर पार्टी का मामला HC में, कोर्ट ने पूछा- क्लास में शराब कैसे पहुंची?

क्या है छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला
ED के मुताबिक छत्तीसगढ़ में करीब 500 करोड़ रुपए का कोयला घोटाला हुआ है. इस मामले में कई कोयला व्यापारी और अधिकारियों के नाम शामिल आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घोटाले के तहत 25 रुपए प्रति टन के हिसाब से अवैध वसूली की गई है.  ED ने जांच शुरू करते ही निलंबित IAS रानू साहू और सौम्या चौरसिया समेत कई लोगों के ठिकानों पर छापा मार उन्हें गिरफ्तार किया था. 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news