कांग्रेस नेता ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा लेटर, भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग
Advertisement

कांग्रेस नेता ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा लेटर, भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक नेता ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल का राजनांदगांव लोकसभा सीट से टिकट काटने की मांग की है. उन्होंने इसके लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र भी लिखा है. 

भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग

Bhupesh Baghel: राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग उठी है. खास बात यह है कि यह मांग खुद कांग्रेस के नेता रामकुमार शुक्ला ने उठाई है. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि भूपेश बघेल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जबकि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पार्टी को बदनामी झेलनी पड़ रही है. इसलिए उनका टिकट काटा जाए. 

राजनांदगांव से प्रत्याशी हैं बघेल 

दरअसल, राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन इस बीच महादेव सट्टा एप मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. जिसके बाद से ही छत्तीसगढ़ में सियासी पारा गर्माया हुआ है. क्योंकि एक तरफ बीजेपी लगातार इस मुद्दे पर हमलावर नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के ही कुछ नेता भूपेश बघेल के खिलाफ नजर आ रहे हैं. रामकुमार शुक्ला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है तो इससे पहले सुरेंद्र दास वैष्णव ने भी बघेल को खरी खोटी सुनाई थी. 

fallback

टिकट काटने की मांग 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी में शामिल कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में लिखा कि भूपेश बघेल की वजह से और भी लोकसभा सीटें प्रभावित हो रही है, क्योंकि उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, इसलिए पार्टी को प्रदेश में बदनामी का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए भूपेश बघेल का टिकट काटकर राजनांदगांव से किसी स्थानीय नेता को उनकी जगह प्रत्याशी बनाया जाए. हालांकि इस पत्र पर अब तक कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन बघेल के खिलाफ पत्र लिखे जाने से यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. 

छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज 

भूपेश बघेल को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज हो गई है. महादेव सट्टा एप मामले में पूर्व सीएम के खिलाफ हुई एफआईआर के बाद बीजेपी के नेता लगातार बघेल और कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रहे हैं. तो भूपेश बघेल ने इसे राजनीतिक एफआईआर बताया है. उनका कहना चुनाव की वजह से उनके खिलाफ राजनीति से प्रभावित एफआईआर दर्ज की गई है. ऐसे में यह मामला लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ की सियासत में सबसे ज्यादा चर्चा में बना हुआ है. 

रायपुर से सत्यप्रकाश की रिपोर्ट 

Trending news