दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद मिला
Advertisement

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद मिला

Police Naxalite encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया है. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर भी है.

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार-गोला बारूद मिला

Police Naxalite encounter: छत्तीसगढ़ में इस समय नक्सलियों के हमले लगातार ही बढ़ते ही जा रहे है. वहीं अब खबर आ रही है कि दंतेवाड़ा-बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. जिसमें एक नक्सली के ढेर होने की सूचना भी मिल रही है. पुलिस और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ थाना किरंदुल क्षेत्र के पुरंगेल तथा बीजापुर के पीडिया के जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई. वहीं अब पुलिस मारे गए पुरुष माओवादी के शव की पहचान कर रही है.

बता दें कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है. वहीं एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में गोला बारुद और रोजाना की इस्तेमाल की जाने वाली चीजें भी बरामद की है. अब पुलिस इलाके में सर्चिंग कर रही है. गौरतलब है कि राज्य में नक्सलियों की घटना बढ़ रही है.

नक्सल विरोधी अभियान शुरू हुआ
जानकारी के मुताबिक, 10 मार्च को पुलिस को सूचना मिली थी कि दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों की आवाजाही देखी गई है. ये नक्सली किरंदुल थाना इलाके के पुरंगेल और बीजापुर के पीडिया के जंगल में है. उनके पास काफी हथियार भी है. इसकी सूचना पर पुलिस, बीजापुर-सुकमा स्पेशल टास्क फोर्स और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने अभियान शुरू किया. इसी सर्चिंग टीम का आज नक्सलियों से सामना हो गया और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी शुरू हो गई. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक नक्सलवादी को ढेर कर दिया. पु

नक्सली ने की ग्रामीण की हत्या
बता दें कि बीजापुर के कुटरू थानाक्षेत्र के तेलीपेटा से 8 तारीख़ को नक्सलियों ने ग्रामीण पूसू हेमला का अपहरण किया था. जिसकी अपरहरण के बाद हत्या कर दी थी.नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर शव को पाताकुतरू पास फेंक दिया था. शव के आस-पास धमकी भरे पर्चे भी फेंक दिए थे.नक्सलियों ने ग्रामीण को गोपनीय सैनिक बताकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाएं लगातार ही बढ़ रही है. नक्सलियों को हटाने के लिए सुरक्षाबल लगातार ही उनके इलाके में कैंप स्थापित कर रहे हैं. जिस वजह से नक्सली काफी गुस्से में है.

रिपोर्ट - रिकेश्वर राणा

Trending news