संत कालीचरण महाराज के खिलाफ FIR, महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1056618

संत कालीचरण महाराज के खिलाफ FIR, महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

संत कालीचरण महाराज के खिलाफ केस (FIR against Kalicharan Maharaj)दर्ज हो गया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markaam) ने इसके बाबत शिकायत दर्ज की.

संत कालीचरण महाराज के खिलाफ FIR, महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

रायपुर: संत कालीचरण महाराज के खिलाफ केस (FIR against Kalicharan Maharaj)दर्ज हो गया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markaam) ने इसके बाबत शिकायत दर्ज की. मामला रायपुर का है, जहां आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज करवाया.  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने देर रात 12 बजे सिविल लाइन थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) के नेता देर रात टिकरापारा थाने में भी कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे.

महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी
बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 25 और 26 दिसंबर को धर्म सभा का आयोजन किया गया था. इस धर्म संसद में देशभर के कई साधु संत शामिल हुए थे. जिसमें संत कालीचरण महाराज भी थे. धर्म संसद को संबोधित करते हुए कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए संत कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाना और सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत के बाद टिकरापारा थाना पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2), 294 IPC के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

Big News: MP पंचायत चुनाव पर रोक के लिए राज्यपाल की मुहर, गजट नोटिफिकेशन जारी, अब अगला कदम क्या?

नाथूराम गोडसे को धन्यवाद 
आरोप है कि कालीचरण महाराज ने रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. रविवार को रायपुर के रावणभाठा मैदान में आयोजित धर्म संसद के मंच से कालीचरण महाराज ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को हिंदुस्तान के बंटवारे के लिए जिम्मेदार ठहराया था और गांधी जी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी की हत्या करने के लिए नाथूराम गोडसे को हाथ जोड़कर प्रमाण किया था और उन्हें धन्यवाद दिया था. इसके बाद धर्म संसद में काफी हंगामा शुरू हो गया था. 

'राष्ट्रद्रोह का मामला'
देर रात पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सिविल लाइन थाने पहुंचे. उनके साथ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी सहित बड़ी संख्या में यूथ कार्यकर्ता मौजूद थे. कांग्रेसियों ने थाने के बाहर कालीचरण महाराज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा कि 'धर्म संसद में जिस तरह से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई, उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया जाए. उन्होंने कहा कालीचरण बाबा ने गांधी जी का अपमान किया है, ये पूरे देश का अपमान है'. प्रमोद दुबे की शिकायत के आधार पर टिकरापारा पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ धारा 505(2) और 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

Watch Live TV

 

Trending news