राहुल गांधी से अलग से मिले, उड़ने लगी ये चर्चा, बड़ी जिम्मेदारी पर क्या बोले भूपेश बघेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2382755

राहुल गांधी से अलग से मिले, उड़ने लगी ये चर्चा, बड़ी जिम्मेदारी पर क्या बोले भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आज दिल्ली में AICC की बैठक भी हुई. बैठक के बाद वे अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से अलग से मिले.

राहुल गांधी से अलग से मिले, उड़ने लगी ये चर्चा, बड़ी जिम्मेदारी पर क्या बोले भूपेश बघेल

CG News: लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आज दिल्ली में AICC की बैठक भी हुई. इस दौरान बघेल ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से अलग से मुलाकात की. इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिलना तय है. बताया जा रहा है कि बघेल को पार्टी का  महासचिव बनाया जा सकता है. 

एआईसीसी की बैठक के बाद बड़ी जिम्मेदारी या महासचिव बनाने की लेकर भूपेश बघेल ने कहा, एआईसीसी लगातार अलग-अलग समय में जिम्मेदारियां देती रही है. जब मुख्यमंत्री था तब भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी. अब क्या जिम्मेदारी मिलेगी वह हाई कमान तय करेगा. जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव में भी जिम्मेदारी मिलेगी तो बखूबी निभाया जाएगा. निकाय चुनाव में भी जिम्मेदारी मिलेगी काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कुलीनों के कुनबे में कलह मची... पटवारी ने X पर क्यों और किसके लिए लिखी ये बात?

नई भूमिका पर क्या बोले टीएस सिंह देव
इधर, पूर्व उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव का भी बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली तो तैयार हूं. अब किसी भी तरह की जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं. मैं संगठन में किसी भी तरह की तरह की जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं. हार से ठोकर मिली. इससे सबक तो लेना ही चाहिए. लंबे समय से जो कैप्टन हैं उनका बदलाव स्वाभाविक है.

ये भी पढ़ें- दबंगों से जमीन छुड़ाने की गुहार! कीचड़ वाली सड़क पर लेटकर जनसुनवाई में पहुंचा किसान, कलेक्टर से मांगी मदद

AICC की बैठक में क्या हुआ?
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू ने दिल्ली में हुई कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक पर कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक हुई. प्रदेश के सभी शीर्षक नेता शामिल हुए. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के हारने के कारणों पर चर्चा हुई. यहां से गए सभी नेताओं के साथ 1-2-1 चर्चा की गई.  AICC स्तर पर संगठन में और नवीनीकरण की संभावना है. प्रदेशस्तर में परिवर्तन की संभावना कम है. आंशिक रूप से जिला व ब्लाक कमेटी में परिवर्तन भी हो सकते हैं, लेकिन हाई कमान के ऊपर यह निर्भर करता है.

Trending news