कुलीनों के कुनबे में कलह मची... पटवारी ने X पर क्यों और किसके लिए लिखी ये बात?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2382622

कुलीनों के कुनबे में कलह मची... पटवारी ने X पर क्यों और किसके लिए लिखी ये बात?

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सरकार बनने के 8 महीने बाद अपने मंत्रियों को उनके प्रभार के जिले बांट दिए हैं. सीएम यादव अपने पास इंदौर रखा है. मध्य प्रदेश में ऐसा लंबे समय बाद जब किसी सीएम ने खुद किसी जिले का प्रभार लिया हो. अब भाजपा के इस फैसले पर सियासत शुरू हो गई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भाजपा पर तंज कसा है.

कुलीनों के कुनबे में कलह मची... पटवारी ने  X पर क्यों और किसके लिए लिखी ये बात?

MP Politics: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव सरकार के मंत्रियों को प्रभार वाले जिले मिलने के बाद राज्य में सियासत शुरू हो गई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भाजपा पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा- कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल जैसे सीनियर मंत्रियों को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर जैसे जिलों के प्रभार नहीं देकर गुपचुप हो रही चर्चा को सरेआम कर दिया गया है! चर्चा सिर्फ यह है कि कुलीनों के कुनबे में कलह मची है!

पटवारी ने आगे लिखा- दिल्ली के दखल और देर रात तक की मशक्कत में फिर यह साबित कर दिया है कि भाजपा में पॉवर पॉलिटिक्स को लेकर गहरी और गंभीर किस्म की खींचतान बची हुई है. जिलों के प्रभार वितरण में भी मुख्यमंत्री ने बड़ा रिमोट अपने हाथ में ही रखा है.आर्थिक राजधानी इंदौर के भाजपा नेता ही यह सवाल पूछ रहे हैं कि जो व्यक्ति अपने गृह नगर को नियंत्रित नहीं कर पा रहा है वह महानगर की जिम्मेदारी कैसे निभाएगा. फिलहाल इतनी उम्मीद ही की जा सकती है कि मुख्यमंत्री मंत्रियों को स्वतंत्रता से काम करने का अवसर देंगे. लूट की छूट और कमीशनबाजी की कहानियों पर अंकुश लगेगा! बेलगाम और बेपटरी हो चुकी कानून व्यवस्था कंट्रोल में आएगी!

ये भी पढ़ें-  सागर में अवैध मदरसे मिले 12 अनाथ बच्चे, नहीं मिला कोई रिकॉर्ड, मानव तस्करी की आशंका

'भाजपा के लिए कोई जिला बड़ा-छोटा नहीं'
इधर, कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि वरिष्ठ मंत्रियों को अनदेखा किया गया. उन्हें बड़े जिले नहीं देते हुए छोटे जिले दिए गए अपने चाहितो को बड़े जिले दिए गए. पीसीसी चीप की X पोस्ट पर  बीजेपी ने भी जवाब दिया. भाजपा प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए कोई जिला छोटा बड़ा नहीं होता. भाजपा के लिए हर जगह बड़ी है. कांग्रेस की यहां ही छोटी सोच के कारण ही जनता ने इन्हें रिजेक्ट कर दिया है. जनता इन्हें ने तेल लेने भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने सिंधिया को बोला धर्म का ठेकेदार, बताया कावड़ उठाने का सही तरीका

24 मंत्रियों का जिलों का प्रभार सौंपा
आज मध्य प्रदेश के 24 मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार सौंपा है, जबकि 8 मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है. मुख्यमंत्री ने अपने पास एक जिला रखा है. कैलाश विजयवर्गीय को सतना और धार जिले का प्रभारी बना गया है. प्रहलाद पटेल को भिंड और रीवा जिले का प्रभारी बनाया गया है. भोपाल जिले का प्रभार चैतन्य कश्यप को दिया गया है. ग्वालियर जिले का प्रभार एक बार फिर से तुलसी सिलावट को दिया गया है.

Trending news