Hardcore Naxalite Killed: पुलिस और नक्सलियों में भिड़ंत, हार्डकोर नक्सली मुठभेड़ में ढेर
Advertisement

Hardcore Naxalite Killed: पुलिस और नक्सलियों में भिड़ंत, हार्डकोर नक्सली मुठभेड़ में ढेर

Hardcore Naxalite Killed: गढ़चिरौली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. राजनादगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है.

Hardcore Naxalite Killed

किशोर शिलेदार/राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार (Chhattisgarh Bhupesh Government) और देश की और भी सरकारें देश को नक्सलियों और उनकी गतिविधियों से पूरी तरह मुक्त (Naxalites free) कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं, इसी क्रम में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. राजनादगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है. बता दें कि पुलिस ने सर्चिंग के दौरान हथियार और बड़ी तादाद में नक्सली सामग्री बरामद की है.

नक्सलियों ने पुलिस को देख कर दी फायरिग शुरू 
दरअसल,  गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा गढ़चिरौली नारायण पुर बार्डर पर गढ़चिरौली पुलिस के सी 60 के जवान नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग पर निकले हुए थे. वहीं जंगल में स्थित पहाड़ी पर करीब 60 से 70 की तादाद में मौजूद नक्सलियों ने पुलिस को देख उन फायरिग शुरू करा दी.

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों द्वारा फायरिंग शुरू करने के बाद पुलिस कर्मियों ने नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन नक्सलियों द्वारा लगातार फायरिंग कर जाती रही. इसके बाद सी 60 के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों को टारगेट करते हुए जवाबी फायरिंग की. बता दें कि जवानों के सामने नक्सली ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मौके से भागने में कामयाब हो गए. 

बड़ी संख्या में नक्सलियों का सामान किया गया बरामद
बता दें कि मुठभेड़ के बाद जवानों को इलाके की सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया. गढ़चिरौली जिले के एस.पी. नीलोत्पल ने बताया कि मृत नक्सली की पहचान समीर मोहंदा के रूप में की गई है. जो कंपनी क्रमांक 10 का कमांडर था. उन्होंने बताया कि इलाके की सर्चिंग के दौरान एक देसी रायफल,एक भरमार,एक थ्री नाट थ्री रायफल सहित बड़ी तादाद में नक्सलियों के सामान बरामद किए हैं.

Trending news