हॉकी के जादूगर की जयंती पर पेंड्रा में हुआ मैराथन का आयोजन, भावी अग्निवीरों ने दिखाया दम!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1325224

हॉकी के जादूगर की जयंती पर पेंड्रा में हुआ मैराथन का आयोजन, भावी अग्निवीरों ने दिखाया दम!

Major Dhyanchand Hockey Wizard: हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चंद की 117वीं जयंती है. इस अवसर पर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में 10 मैराथन का आयोजन किया गया. इसमें जिले के 600 धावकों ने हिस्सा लिया. मैराथन के दौरान आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया.

हॉकी के जादूगर की जयंती पर पेंड्रा में हुआ मैराथन का आयोजन, भावी अग्निवीरों ने दिखाया दम!

दुर्गेश बिसेन/ गौरेला-पेंड्रा-मरवाहीः हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की जन्म जयंती पर मनाया जाने वाला खेल दिवस का गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में भव्य आयोजन किया गया. इस दौरान 10 किलोमीटर का मैराथन दौड़ हुआ, जिसमें 600 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया. बता दें कि हर साल 29 अगस्त को खेलों की भावना को आगे बढ़ाने के लिए मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर खेल दिवस मनाया जाता है. आज 29 अगस्त 2022 को मेजर ध्यानचंद की 117वीं जयंती है.

अरूण यादव ने मारी बाजी
आज पेंड्रा में खेल दिवस का भव्य आयोजन किया गया जिसमें 600 से ज्यादा प्रतिभागियों ने 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में भाग लिया. इन प्रतिभागियों ने सुबह 7:00 बजे मैराथन दौड़ में भाग लेते हुए दौड़ लगाई. लगभग 250 महिला धावकों और 350 युवा धावकों ने भाग लिया. 10 किलोमीटर की दौड़ लगाते हुए अरुण यादव ने 600 धावकों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं महिला धावकों में लक्ष्मी ने बाजी मारी.

मैराथन के दौरान आवागमन रहा प्रतिबंधित
पूरी मैराथन दौड़ में सिर्फ एक ही महिला धावक चक्कर खाकर गिर गई. वह भी कुछ समय बाद स्वस्थ होकर दौड़ना शुरू कर दी. जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ ने पूरे जिले में उत्साह भर दिया. जिले के तीनों विकासखंड पेंड्रा-गौरेला और मरवाही से युवा धारकों ने इसमें भाग लिया. मैराथन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था बनाई गई और इस दौरान आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया, जिससे धावकों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े.

फिटनेस की वजह से युवाओं ने पूरी की 10 किलोमीटर की दौड़
कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिसमें अलग-अलग स्कूल से आए छात्र-छात्राओं के समूहों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी. जिला प्रशासन एवं प्रदेश के एकमात्र शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय फिजिकल कॉलेज के मुख्य आयोजक के रूप में मैराथन दौड़ का आयोजन किया. जिले धावकों के इस फिटनेस लेवल की वजह अग्निवीर कार्यक्रम को भी बताई जा रही है, जिसकी तैयारी में लगातार युवा लगे हुए हैं और आज फिटनेस लेवल की वजह से 10 किलोमीटर की दौड़ बिना किसी बाधा के सभी ने पूरी कर ली.

ये भी पढ़ेंः Kaun banega crorepati: छिंदवाड़ा की पूजा केबीसी में बिग बी के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर, इस दिन होगा प्रसारण

Trending news