Chhattisgarh News: नक्सलियों की काली करतूत! बीजापुर में IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2341084

Chhattisgarh News: नक्सलियों की काली करतूत! बीजापुर में IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद

IED Blast in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जिले में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया है. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 4 जवान घायल हैं. बेहतर इलाज के लिए घायल जवानों को रायपुर लाने की तैयारी चल रही है. 

IED Blast in Bijapur

Naxal Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों की काली करतूत सामने आई है. बीजापुर में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED के ब्लास्ट होने से 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 4 जवान घायल हैं. सभी घायल जवानों का इलाज जारी है. उन्हें बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है. 

बीजापुर में IED ब्लास्ट
जानकारी के मुताबिक बीती रात तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका के जंगलों में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया. जवान ऑपरेशन से लौट रहे थे. इस दौरान नक्सलियों ने मौका पाते ही ब्लास्ट कर दिया. ब्लास्ट में 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 4 घायल हैं.

एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे जवान
बताया जा रहा है कि CRPF, कोबरा, CAF, DRG, और STF के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन में निकले थे. ऑपरेशन से वापसी के दौरान ब्लास्ट हो गया.

2 जवान शहीद
इस ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं. STF के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह शहीद हुए हैं. वहीं, जवान  पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार घायल हुए हैं, जिनके इलाज जारी है. 

अधिकारियों ने की पुष्टि
बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए IED विस्फोट में दो जवानों की मौत और चार जवानों के घायल होने की पुष्टि बस्तर पुलिस ने कर दी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाकर्मी तलाशी अभियान से लौट रहे थे तभी यह घटना घटी.

CM साय ने जताया शोक
इस ब्लास्ट पर CM विष्णु देव साय ने शोक जताते हुए लिखा- बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी.

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर नक्सली मुठभेड़
नक्सलियों की इस हरकत से पहले बुधवार को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में कुल 12 नक्सली मारे गए. इस दौरान महाराष्ट्र के दो जवानों को गोली भी लगी, जिन्हें एयरलिफ्ट कर गढ़चिरौली मुख्यालय लाया गया. मुठभेड़ खत्म होने के बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने सभी 12 नक्सलियों के शव बरामद भी कर लिए हैं. हालांकि, अब तक मारे गए सभी नक्सलियों में से किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें-  CM साय ने रेल मंत्री से मिलकर कर ली बड़ी डील, कई जिलों में पहली बार पहुंचेगी ट्रेन

महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों और महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सी-60 कमांडो ने 12 नक्सलियों को मार गिराने के साथ-साथ  मौके से 7 स्वचालित हथियार बरामद किए हैं. इनमें तीन एके-47, दो इंसास और एक कार्बाइन के साथ एक एसएलआर भी शामिल है.

इनपुट- बीजापुर से पवन दुर्गम की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन जिलों में लोग रहें सावधान 

Trending news