कवर्धा: खाद लेने सोसायटी पहुंचा था क‍िसान, गुस्‍से में कंप्‍यूटर फेंका तो वीड‍ियो वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1285536

कवर्धा: खाद लेने सोसायटी पहुंचा था क‍िसान, गुस्‍से में कंप्‍यूटर फेंका तो वीड‍ियो वायरल

एक क‍िसान जब खाद लेने के ल‍िए सोसायटी में पहुंचा तो वहां की लापरवाही देख उसका गुस्‍सा फूट पड़ा. उसने आव देखा न ताव, वहां रखे कंम्‍यूटर को ही नीचे उठाकर फेंक द‍िया. इस घटना का वीड‍ियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. ये घटना छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा ज‍िले की है.  

कवर्धा में क‍िसानों की सोसायटी का ऑफ‍िस.

सतीश तंबोली/कवर्धा: इन दिनों खेती बाड़ी का सीजन है. ऐसे में किसानों को खाद की अत्यंत ही आवश्यकता होती है और खाद के लिए लिए सरकारी सेवा केंद्रों में किसानों की काफी भीड़ रहती है. किसानों को अपनी पर्ची कटाने के लिए घंटों इंतजार भी करना पड़ता है जिससे किसान काफी परेशान हो जाते हैं. ऐसे में छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा ज‍िले से एक वीड‍ियो सामने आया है ज‍िसमें एक क‍िसान बेहद गुस्‍से में नजर आ रहा है. 

कंप्यूटर मॉनिटर को उठाकर पटका

पिछले दिनों कवर्धा जिले के सरकारी सेवा केंद्र रणवीरपुर में खाद की पर्ची कटाने आए किसान संतोष धुर्वे सोसायटी पहुंचे हुए थे. वहां सोसायटी प्रबंधन की लापरवाही से नाखुश होकर गुस्सा हो गया और शराब के नशे में हंगामा कर द‍िया. उसने सोसायटी में रखे कंप्यूटर मॉनिटर को उठाकर पटक दिया. 

वीड‍ियो हो रहा वायरल 

इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वहीं अब घटना के बाद सोसायटी प्रबंधक द्वारा उक्त किसान के खिलाफ शिकायत किए जाने की बात कही जा रही है.  प्रबंधक इस मामले में क‍िसान की ही गलती बता रहे हैं और क‍िसी भी लापरवाही से अपना पल्‍ला झाड़ रहे हैं.  

खाद के ल‍िए द‍िया था धरना 

बता दें क‍ि खाद बीज के लिए किसान सोसायटियों पर आश्रित रहते हैं. जिला के सोसायटियों मे पर्याप्त मात्रा में खाद्य नहीं होने के कारण किसानों को खाद नहीं मिल रहा है. ऐसे में किसानों को फसल बर्बाद होने का डर सता रहा है. इस बीच कवर्धा में एक किसान ने खाद के लिए सोसायटी के सामने भूखे-प्यासे बैठ कर धरना दिया. किसान संतोष धुर्वे ने आक्रोश में आकर सोसायटी का कंप्‍यूटर का मॉन‍िटर उठाकर पटक दिया. मामले के बाद कर्मचारी कार्यालय से भाग खडे़ हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

छत्तीसगढ़ भारत में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला प्रदेश बना, जुलाई में मात्र 0.8 प्रतिशत दर

Trending news