छत्तीसगढ़ भारत में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला प्रदेश बना, जुलाई में मात्र 0.8 प्रतिशत दर
Advertisement

छत्तीसगढ़ भारत में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला प्रदेश बना, जुलाई में मात्र 0.8 प्रतिशत दर

छत्तीसगढ़ देश का सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य बना है. छत्तीसगढ़ लगातार पिछले कई महीनों से कम बेरोजगारी दर वाले राज्य का तमगा हासिल करता आ रहा है. जबकि जुलाई में भी यह तमगा छत्तीसगढ़ को ही मिला है. 

छत्तीसगढ़ भारत में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला प्रदेश बना, जुलाई में मात्र 0.8 प्रतिशत दर

चुन्नीलाल देवागन/रायपुर। देश में बेरोजगारी दर को लेकर छत्तीसगढ़ के लिए अच्छी खबर है. जुलाई माह में भी देश की सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है. बता दें कि पिछले कई महीनों से छत्तीसगढ़ लगातार देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्य का गौरव हासिल करता आया है. 

जुलाई में मात्र 0.8 प्रतिशत बेरोजगारी दर 
जुलाई माह में भी छत्तीसगढ़  की बेरोजगारी दर मात्र 0.8 प्रतिशत रही, जबकि देश की औसत बेरोजगारी दर 6.9 प्रतिशत दर्ज की गई. इससे पहले मई माह में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर 0.7 प्रतिशत थी, जबकि तब देश की बेरोजगारी दर 7.1 प्रतिशत दर्ज की गई थी. इससे पहले मार्च और अप्रैल माह में भी छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर देश में सबसे कम 0.6 प्रतिशत थी. 

इस उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि ''cmie के जुलाई माह के आंकड़ों के अनुसार राज्य की बेरोजगारी दर मात्र 0.8 प्रतिशत रही, जबकि देश की औसत बेरोजगारी दर 6.9 प्रतिशत दर्ज की गई. देश के बड़े राज्यों को पछाड़कर छत्तीसगढ़ ने लगातार यह उपलब्धि कायम रखी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नीतियों का कमाल है कि छत्तीसगढ़ लगातार देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य बना हुआ है.'' बता दें कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ लगातार कम बेरोजगारी दर वाला राज्य बनकर उभरा है. 

अन्य राज्यों की बेरोजगारी दर इस प्रकार है 
वहीं सीएमआईई के नये आंकड़ों के अनुसार जुलाई माह में हरियाणा में 26.9 प्रतिशत, जम्मू और कश्मीर में 20.2 प्रतिशत, बिहार में 18.8 प्रतिशत, गोवा में 13.7 प्रतिशत, त्रिपुरा में 13 प्रतिशत, दिल्ली में 8.9 प्रतिशत, पंजाब में 7.7 प्रतिशत, हिमांचल प्रदेश में 6.3 प्रतिशत, उत्तरप्रदेश में 3.3 प्रतिशत, गुजरात में 2.2 प्रतिशत, मध्यप्रदेश में 2.0 प्रतिशत बेरोजगारी दर दर्ज की गई.

Trending news